Tuesday, October 2, 2018

प्रतिबंधित चंदन की लकड़ी को कार में रखकर, बेचने कीफिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार।


§  
            आरोपियों के कब्जे से लाखों रूपये मूल्य की चन्दन की लकडी व नैनो कार बरामद।
            अपने शौक पूरा करने के लिये देते थे आरोपी, वारदात को अंजाम।

इंदौर- 02 अक्टूबर 2018-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैधानिक गतिविधियों पर नियत्रंण तथा प्रतिबंधित वस्तुओं जैसे चंदन की लकड़ी आदि की अवैधानिक तरीके से तस्करी करने वाले आरोपियों की धरपकड हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा थाना प्रभारी क्राईम ब्राँच व टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राइम ब्रांच एवं थाना-छोटी ग्वालटोली की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए थाना-छोटी ग्वालटोली के अपराध क्रमांक-129/17 धारा 379 भादवि में अज्ञात आरोपियो को ज्ञात कर आरोपी- 01. संजय पिता राम निवास तिवारी उम्र 39 साल नि. 292 स्कीम नम्बर 103 जय माता दी गार्डन के पास थाना-राजेन्द्रनगरइंदौर व 02. प्रफुल्ल पिता प्रहलाद दास जी पोरवाल उम्र-38 वर्ष निवासी-54 उदापुरा थाना-पंढरीनाथ इंदौर को पकड़ा गया। उक्त आरोपियों के कब्जे से टाटा नैनो कार क्रमांक- एमपी-09/सीएफ-1707 में रखी 87 किलो चंदन की लकडी कीमती करीब 02 लाख रूपये को जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी टाटा नैनो कार में चन्दन की लकडी को लेकर शहर में बेचने की फिराक में थे जिन्हे मुखबीर की सूचना पर घेराबन्दी कर पकडा गया।
आरोपी संजय तिवारी बीकॉम तक पढा होकर के प्रायवेट जॉब करता है तथा आरोपी प्रफ्फुल कक्षा 12वी तक पढा हो कर आर.एस. ज्वैलर पर काम करता है। ये लोग महगें शौक के चलते अपने खर्चो की पूर्ति हेतु अवैध रूप से चन्दन की लकडी की तस्करी का कारोबार कर रहे थे। प्रफ्फुल के द्वारा नैनो कार एमपी-09/सीएफ-1707 का उपयोग किया जा रहा था। चंदन लकडी की कटाई व अन्य सप्लायरो के बारे में भी आरोपियों से जानकारी ली जा रही है। चंदन लकडी कटाई की घटना इंदौर के रेसीडेन्सी क्षेत्र में भी हुई हैं इसके बारे में तथा आरोपीयों के पास इतनी भारी मात्रा में चन्दन की लकडी कहां से आई व अन्य चंदन चोरी की घटना के बारेंमे भी पूछताछ की जा रही है




No comments:

Post a Comment