Wednesday, January 3, 2018

बड़ी बहन से बात करने के लिये, छोटी नाबालिक बहन का रास्ता रोककर परेशान करने वाला मनचला, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में,


इन्दौर-दिनांक 03 जनवरी 2018-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफकुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
पुलिस थाना लसूड़िया क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने कार्यालय में आकर शिकायत दर्ज कराई कि मेरी उम्र 14 साल है, मेरी बहन की पहचान वाला संदीप शर्मा, मुझे रास्ते में रोक कर, मेरी बहन के संबंध में बात करने के लिये अक्सर रोकता है। साथ ही धमकी देता है कि, तुम्हारी बहन का पता बताओं मुझे उससे शादी करना है, जिस पर मेरे द्वारा मना करने पर मेरे परिवार को जान से मारने के धमकी देता है और कहता है कि तुम्हारी बहन व मेरी फोटो है, उसको मोहल्ले में लगवा दूंगा और मैं खुदकुशी करके तुम्हारे परिवार को फंसा दूगा ऐसी धमकी देता है।

उक्त शिकायत पर व्ही केयर फॉर यू इन्दौर द्वारा त्वरित कार्यवाही करतें हुए अनावेदक संदीप शर्मा पिता सीताराम शर्मा उम्र 21 साल निवासी म.नं. 94-डी स्लाईस 05 स्कीम नं. 78 इन्दौर को पकडकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना लसूड़िया के सुपुर्द किया गया है। पूछताछ परसंदीप शर्मा ने बताया कि, मेरे घर पर दो बहने व एक बड़ा भाई भी है, मैने 12 वीं तक पढ़ाई की है और वर्तमान में बेरोजगार हूं। मेरे पिताजी का ट्रांसपोर्ट का काम था, जो अभी पैरेलाईज है, जिनकी देखभाल मैं करता हूं। संदीप ने बताया कि मैं व आवेदिका की बहन साथ में पढ़ते थे, दोनों की अक्सर मोबाइल पर बातचीत होती थी। बाद में आवेदिका की बहन को उसके माता-पिता ने किसी रिश्तेदार के यहां भेज दिया था, इस कारण संदीप द्वारा आवेदिका को उसके बहन के संबंध में पूछने हेतु रास्ते में रोककर परेशान करने लगा और घर के चक्कर भी लगाने लगा।

No comments:

Post a Comment