Friday, June 10, 2016

सेना के 6.33 करोड के घोटाले में राशि वसूल न कराने पर सी.ए. कमलनयन सिंघल की कार एवं ऑफिस क्राईम ब्रांच ने किया सील


                               
इन्दौर 10 जून 2016-सेना के 6.33 करोड के घोटाले में क्राईम ब्रांच इन्दौर ने बडी कार्यवाही करते हुए प्रकरण के मुखय आरोपी रामरतन सिंघल के पिता चार्टेड अकांउटेन्ट कमलनयन सिंघल को गिरफतार करते हुए, धोखाधडी की राशि की वसूली की कार्यवाही की जा रही है। आरोपी कमलनयन सिंघल द्वारा रक्षा बजट की राशि में हुर्ह धोखाधडी की राशि को जप्त न कराये जाने पर, क्राईम ब्रांच टीम द्वारा आरोपी द्वारा इस धोखाधडी की राशि से माह नवम्बर 2015 में क्रय की गई महिन्द्रा रेक्सटोन कार को जप्त किया गया है। आरोपी रामरतन सिंघल एवं कमलनयन सिंघल द्वारा इस कार के क्रय में अपने चार्टेड अकांउटेन्ट होने का फायदा उठाते हुए एच.डी.एफ.सी.बैंक से फायनेन्स पर क्रय करना बताया था।
घोटाले की राशि का सदुपयोग किये जाने हेतु आरोपी पिता पुत्र कमलनयन सिंघल एवं रामरतन सिंघल द्वारा छावनी कलाली मोहल्ला स्थित स्वयं के ऑफिस का जीर्णोद्वार करते हुए उसे ग्राउण्ड एवं दो मंजिला निर्मित कराया जाकर, धोखाधडी की राशि का उपयोग किया गया।  राशि की वसूली न होने से क्राईम ब्रांच टीम द्वारा आरोपी कमलनयन सिंघल के कलाली मोहल्ला स्थित कार्यालय को सील किया जाकर अपराध में शामिल सम्पत्ति होने की सूचना चस्पा की गई है।
उल्लेखनीय है कि रामरतन सिंघल के गिरफतार होने एवं कमलनयन सिंघल के गिरफतार होने की अवधि में आरोपियों द्वारा रक्षा बजट से प्राप्त धोखाधडी की राशि को अन्यत्र ठिकाने लगाने के लिए अपने रिश्तेदारों एवं परिचितों का उपयोग किया गया है। जिसकी जानकारी प्राप्त कर रक्षा बजट से गई धोखाधडी की राशि को जप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपी सिंघल पिता-पुत्र से जप्त राशि की वसूली के लिए क्राईम ब्रांच टीम द्वारा विगत 10 वर्षो के आयकर विवरिणी प्राप्त की जाकर उसके आधार पर कार्यवाही की जा रही है, साथ ही अन्य विभागो को इस बाबत सूचित करने की कार्यवाही की जा रही है।




1 comment:

  1. अगर आप ऑनलाइन काम करके पैसे कमाना चाहते हो तो हमसे सम्‍पर्क करें हमारा मोबाइल नम्‍बर है +918017025376 ब्‍लॉगर्स कमाऐं एक महीनें में 1 लाख से ज्‍यादा or whatsap no.8017025376 write. ,, NAME'' send ..

    ReplyDelete