Monday, August 6, 2018

ऑटो रिक्शा में महिला के दो लाख रूपयें कीमत के सोने के आभूषणों के छूटे हुए पर्स को, पुलिस थाना एमजी रोड़ की त्वरित कार्यवाही से, चंद घंटों में वापस करवाया




इन्दौर-दिनांक 06 अगस्त 2018- पुलिस थाना एमजी रोड़ पर आज दिनांक 06.08.18 को प्रातः 9 बजे फरियादिया कविता निवासी स्नहेलतागंज इन्दौर ने सूचना दी कि, वह आज सुबह बस से मूसाखेड़ी चौराहे पर उतरकर, एक ऑटो रिक्शा लेकर अपने घर स्नेहलतागंज आई थी, जल्दी में मैने अपना पूरा सामान ऑटो से उतार कर घर में चली गयी थी। मैने घर पर आकर देखा तो मेरा पर्स नहीं था, बाद में याद आया कि पर्स तो ऑटो रिक्शा में ही छूट गया है। इस पर मैने घर से नीचे आकर देखा तो वह ऑटो रिक्श जा चुका था। फरियादिया ने बतया कि उसके पर्स में सोने की रकमें- एक सोने की चेन, दो सोने की चूड़िया, तीन जोड़ कान की बालियां, एक जोड़ लटकन, एक हाय व एक पेंडल सहित सभी सोने के जेवरात करीब 2 लाख रूपयें के है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी एमजी रोड़ श्री राजेन्द्र कुमार चतुर्वेदी द्वारा टीम गठित कर उक्त ऑटों का पता लगाने के निर्देश दिये गये।
                उक्त निर्देश पर टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास लगें कैमरो के फुटेज आदि प्राप्त किये गये, जिसमें ऑटो रिक्शा का फुटैज मिला, जिसके अंदर ऑटो पर मात्र पीछे एक ऐड का पोस्ट लगा दिखा तथा नीचे अंग्रेजी में देवा लिखा था। उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम द्वारा अथक मेहनत करके करीब डेढ़ सौ ऑटो वालों से पूछताछ की गयी तो, एक ऑटो वाले से जानकारी मिलीं कि इस तरह का ऑटो सोनू निवासी शांति नगर इन्दौर वाला चलाता है। इस पर टीम द्वारा शांति नगर पहुंचकर सोनू को तलाशा तो पता चला कि वह सवारी लेकर सांवेर गया है। सोनू का मोबाइल नम्बर पता कर उससे पूछताछ की गयी तो उसने इस संबंध में अनभिज्ञता जाहिर की। फिर उसे थाने बुलाकर ऑटो की तलाशी ली गयी तो उसमें सीट के पीछे एक कत्थई कलर का पर्स मिला, जिसको खोलकर देखने पर उसमें उक्त सोने की रकम रखी मिलीं। फरिदयादिया कविता को बुलाकर उक्त सोने की रकमें वाला पर्स उसे दिया गया तो वह बहुत खुश हुई और इन्दौर पुलिस की त्वरित कार्यवाही की प्रंशसा करते हुए, उसने बहुत-बहुत धन्यवाद दिया गया। पुलिस थाना एमजी रोड़ की टीम द्वारा 8 घंटे की कड़ी मेहनत व त्वरित कार्यवाही कर, महिला के उक्त सोने के जेवरातोंको बरामद करने में सफलता प्राप्त की। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में आर. 480 जवाहर सिंह, आर. 2454 सुरेश तथा आर. 3026 प्रताप की अहम भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment