Thursday, February 8, 2018

पत्नि से मिलने के शक के आधार पर युवक पर प्राणघातक हमला करने वाला आरोपी, चंद घंटे में पुलिस थाना मल्हारगंज की गिरफ्त में,

    
इंदौर-दिनांक 07 फरवरी 2018- पुलिस थाना मल्हारगंज क्षेत्रान्तर्गत आज दिनाक 07/02/2018 को फरियादी रवि पिता मनोहर कसेरा उम्र 28 साल निवासी 124/1 कण्डिलपुरा, इंदौर का सुबह 08-45 बजे अपने घर पर सो रहा था कि तभी रिन्कू पिता गणेश वर्मा निवासी 112/1 कण्डिलपुरा, इंदौर का आया और उसे घर से बाहर बुलाया और बोला कि मेरी औरत अंकिता तुम्हारे पास क्यों आती जाती है तो रवि बोला कि वह मेरे पास नही आती तुम फालतु में मुझ पर शक कर रहे हो, तो रिन्कू ने रवि के साथ गली गलौज कर, अपनी जेब से चाकू निकाल कर रवि को जान से मारने कि नीयत से उसके पेट में मार दिया जिससे रवि को चोट लगकर खून निकलने लगा तब रवि चिल्लाया तो उसकी माँ मंजू बाई, पिताजी मनोहर कसेरा आये और बीच बचाव किया। रिन्कू जाते जाते रवि से बोला कि अब आईन्दा मेरी पत्नि से मिला तो जान से खत्म कर दुंगा। फिर रवि को उसकी माँ व पिताजी ईलाज हेतु अस्पताल लेकर गये जहां उसे भर्ती कर लिया गया। उक्त सूचना पर थाना मल्हारगंज द्वारा देहाती नालसी के आधार पर अपराध क्रमांक 62/2018 धारा 307,294,506 भादवि. का आरोपी रिन्कू के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
       प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पवन सिंघल द्वारा उनि. अरविंद मचार ,प्रआऱ. 243 ऋतुराज,आर. 3336 अर्जुन की टीम गठित कर आरोपी को पकड़ने हेतु लगाया गया। टीम को विवेचना के दौरान पता लगा कि, आऱोपी रिन्कू वीर गढी हनुमान  मंदिर के पास खडा है और कही बाहर भागने की फिराक में है। उक्त सूचना पर तत्काल टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर आरोपी को बडी सूझ बूझ एवं हिकमत अमली से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया एवं आऱोपी से घटना में प्रयुक्त चाकू भी विधिवत जप्त किया जाकर आऱोपी को न्यायालय पेश किया गया। 

उक्त प्रकरण में गठित टीम द्वारा मेहनत एवं लगन से त्वरित कार्यवाही कर हत्या के प्रयास जैसे गंभीर प्रकरण में आरोपी को तत्काल चंद घंटे में गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई।


No comments:

Post a Comment