Thursday, October 26, 2017

48 वर्षीय शादीशुदा मनचला व्ही केयर फॉर यू इंदौर की गिरफत्‌ में, 2 लाख रू का लालच देकर विधवा और दिव्यांग योजना में करना चाहता था आवेदिका सें शादी


इन्दौर-दिनांक 26 अक्टूबर 2017-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
             पुलिस थाना एमआईजी क्षेत्रांतर्गत रहनें वाली आवेदिका द्वारा एक शिकायत पत्र प्रस्तुत कर बताया कि, मैं एक सहायक शिक्षिका होकर विधवा हु साथ ही इंदौर में अकेले ही रहती हु। मेरा पुर्व परिचित किरायेदार प्रेम प्रकाश मिश्रा मो नंबर 7898909009, 9826585084 है, जिसें मेरे द्वारा 25000/- पैसें उधार दिए थे। जिसे लेने के लिए मेरे द्वारा कॉल कर पैसें मांगे जिस पर प्रेम प्रकाश मिश्रा जो कि पिछले कई समय सें मेरे मोबाईल नंबर पर कॉल कर अशलील बातें कर रहा है। प्रेम प्रकाश मिश्रा नें पैसे तो वापस दे दिए है लेकिन प्रेम प्रकाश मिश्रा द्वारा मेरा कई बार पीछा भी किया और वह जबरन मुझ पर शादी का दबाव बना रहा है, साथ ही उसने, मुझें बताया की सरकार विधवा और दिव्यांग योजना में विधवा सें अगर कोई शादी करता है तो सरकार उसें नगद 2,00,000 रूपयें दे रही है। इस प्रकार का लालच मुझें दे रहा है साथ ही मेरा पीछा कर मुझे परेशान कर रहा है।                          

            उक्त शिकायत पर व्ही केयर फॉर यू की पुलिस टीम द्वारा त्वरीत कार्यवाही करते हुए मोबाईल नंबर 7898909009 के धारक प्रेम प्रकाश मिश्रा पिता स्व. प्रसाद मिश्रा उम्र 48 साल निवासी वैभव नगर कनाडिया रोड श्रीराम मंदिर के पास इंदौर को पकडा गया है, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना एमआईजी के सुपूर्द किया गया है।  पुलिस टीम द्वारा पुछताछ करनें पर अनावेदक प्रेम प्रकाश मिश्रा द्वारा बताया की वह भोपाल की कंपनी में जॉब करता है। मेरी शादी हो चुकी है व दो बच्चें भी है, जिनकी शादीयां हो चुकी है। मैं आवेदिका के यहॉ पर पूर्व में छः माह तक किरायें सें रह चुका हॅू। मुझें पता था की आवेदिका इंदौर में अकेली रहती है, इसी कारण मैं इन पर शादी का दबाव बना रहा था ।


No comments:

Post a Comment