Thursday, October 26, 2017

परिवार द्वारा छुपाई जा रही हत्या का, पुलिस थाना तेजाजी नगर द्वारा 24 घण्टे में पर्दाफाश


इन्दौर-दिनांक 26 अक्टूबर 2017-इंदौर शहर में अपराधो पर नियंत्रण हेतु प्रकरणों में त्वरित  कार्यवाही करने के निर्देश उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी, अति. पुलिस अधी.जोन-3 इंदौर श्री सम्पत उपाध्याय व नगर पुलिस अधीक्षक आजाद नगर सुश्री पारुल बेलापुरकर के मार्गदर्शन में पुलिस थाना तेजाजी नगर द्वारा दिनांक 25.10.2017 को रात्रि में भावना नगर इंदौर पर आरोपी राजेश उर्फ भय्यु द्वारा अपने सगे बङे भाई भारत उर्फ भरत की तलवार से मारकर हत्या कर दी थी, जिसेपुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 26.10.17 को गिरफ्तार किया गया है।
मृतक भारत व उसके भाई आरोपी राजेश के बीच मृतक भारत का किसी महिला से अवैध संबंध होने की बात को लेकर करीबन एक माह से विवाद चल रहा था। घटना दिनांक को भी इसी बात को लेकर, मृतक द्वार अपने घर परिवार पर ध्यान नही देने व अपने घर पर नही आने की बात को लेकर दोनो भाई के बीच विवाद इतना बड़ गया कि, छोटे भाई राजेश उर्फ भय्यु ने अपने बङे भाई भारत को तलवार से मारकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक के परिजन पारिवारिक मामला होने से पुलिस को बिना सुचना दिये ईलाज हेतु मृतक को शहर के अलग-अलग अस्पताल में लेकर गये। लेकिन पुलिस के सक्रिय मुखबिर तंत्र के माध्यम से जानकारी मिलने पर जब पुलिस टीम भावना नगर मृतक के घर मौके पर पहुंची तो परिजन भारत को बाहर से ही घायल होकर घर वापस आना व बेहोश होना बताने लगे।
पुलिस टीम को परिजनो पर संदेह हुआ तो पूछताछ में सभी परिजन घबरा गये और आरोपी राजेश को बचाने हेतु, पुलिस को गुमराह करते हुए घटना की अलग-अलग कहानी बताने लगे, जिससे पुलिस को शंका हुई,। पुलिस ने अपने मुखबीर तंत्र एवं घटना स्थल के आस-पासपूछताछ कर जानकारी एकत्रित की तो पता चला कि मृतक भारत का किसी महीला से अवैध संबंध होने की बात को लेकर करीबन एक माह से विवाद चल रहा था घटना दिनांक को भी इसी बात को लेकर वाद विवाद होने पर, आरोपी राजेश उर्फ भय्यु ने ही तलवार से अपने भाई भारत पर हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। प्राप्त सूचना के आधार पर परिजनो मृतक की मां मीना बाई, भाई धनराज, पत्नि से सखती से पूछताछ किया तो परिजनो ने खुलासा करते हुए आरोपी राजेश उर्फ भय्यु द्वारा ही मृतक भारत उर्फ भरत को तलवार से मारकर हत्या करना बताया जिस पर से पुलिस ने अपराध क्र. 388/17 धारा 302, भादवि धारा 25(1) बी आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध कर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी राजेश उर्फ भय्यु पिता कालुराम गांगले निवसाी भावना नगर को नेमावर चौराहे पर से पकड़ा गया। पुलिस द्वारा आरोपी ने जिस तलवार से मृतक भारत को मारकर हत्या की गयी है, उक्त तलवार के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 
उक्त त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को पकडने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तेजाजी नगर श्री गिरीश कवरेती व उनकी टीम के उनि राजेश डावर, उनि रमेश मोनिया, सउनि दिनेश कुमार, आर.348 नितीन बिल्लौरिया, आर. 2269 मोहन पाटीदार, आर विरेन्द्र, आर. 762 अजय सिकरवार तथा सैनिक संतोष की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment