Thursday, October 31, 2019

इन्दौर जोन के परिवीक्षाधीन उप निरीक्षकों के व्यावहारिक प्रशिक्षण की समीक्षा के लिए किया गया, कार्यशाला का आयोजन



इन्दौर-दिनांक 31 अक्टूबर 2019- इन्दौर जोन स्तर पर पुलिस की कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने के लिये, प्रशिक्षुओं को बुनियादी प्रशिक्षण के उपरांत उपनिरीक्षक को जिलों में पुलिस विभाग की विभिन्न कार्यवाहियों, मैदानी प्रशिक्षण एवं कार्यानुभव हेतु भेजा गया है। पुलिस मुखयालय भोपाल के आदेश पर उक्त मैदानी प्रशिक्षण की समीक्षा समय-समय पर जोनल अमनि/पुमनि द्वारा भी की जाती रही है।
            इसी क्रम में आज दिनांक 31.10.19 को पुलिस कंट्रोल रूम जिला इन्दौर में जोन स्तरीय प्रशिक्षणार्थियों की समीक्षा बैठक का आयोजन अति पुलिस महानिदेशक इन्दौर जोन इन्दौर श्री वरूण कपूर के निर्देशन मे किया गया। कार्यशाला में एडीजी श्री वरूण कपूर के द्वारा प्रशिक्षुओं के मैदानी स्तर पर किये गये कार्यो की समीक्षा करतें हुए, उनके द्वारा प्राप्त व्यवहारिक प्रशिक्षण के बारे मे जानकारी ली गई।
उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री सुरज वर्मा, सहायक पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन इन्दौर श्रीमती सोनाली दुबे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर श्रीमती मनीषा पाठक सोनी सहित इन्दौर जोन के 45 परीवीक्षाधीन उप निरीक्षक उपस्थित रहें। इस दौरान इन्दौर जोन के परीवीक्षाधीन पुलिस उपनिरीक्षकगण से अधिकारियो द्वारा, प्रशिक्षुओं से उनकी पदस्थापना से अब तक का उनका कार्य का अनुभव कैसा रहा, यह जाना तथा उनके अभी तक के प्रशिक्षण के दौरान किये गये कार्यो की समीक्षा भी की गयी। साथ ही उन्हे पुलिस ड्‌यूटी के दौरान व्यवहारिक व ध्यान रखने वाली महत्वपूर्ण व सारगर्भित जानकारियों से उनका परिचय करवाया और उन्हे वर्तमान परिदृश्य में पुलिस के समक्ष चुनौतियों व उनसे निपटने की तैयारी पर भी चर्चा की गई।
            एडीजी सर द्वारा प्रशिक्षुओ को संपूर्ण समर्पण व जिज्ञासा के साथ अधिक से अधिक सीखनें के लिए हमेशा तत्पर रहने के लिये प्रेरित करते हुए, उन्हे पुलिस के मूलभूत कार्यो, अपराधों की रोकथाम, विवेचना, आसूचना संकलन, थाना मैनेजमेंट के साथ लोगों से अच्छा व संयम व्यवहार का विशेष ध्यान रखने के साथ कानून के पक्कें बननें की बात कही।





No comments:

Post a Comment