Thursday, October 31, 2019

· ''आदर्श मार्ग'' पर ट्रेफिक वॉलिंटियर्स को देखकर, वाहन चालकों ने स्टाप लाईन के पहले ही रोके अपने वाहन।



·        यातायात पुलिस इन्दौर ने ''आदर्श मार्ग'' पर शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को भी किया ब्रेथएनालाईजर से चैक।

इंदौर- दिनांक 31 अक्टूबर 2019-  इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में लोगों की जनभागीदारी सुनिश्चित कर, जनजागृति लाने हेतु अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक श्री वरूण कपूर के निर्देशन में पलासिया चौराहा से रीगल चौराहा तक के मार्ग को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर, स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों में  यातायात के प्रति जागरूकता लाने के प्रयास किये जा रहे है।
इसी क्रम में आज दिनांक 31.10.19, गुरूवार को आदर्श मार्ग, पलासिया से रीगल के बीच सभी चौराहों पर ट्रेफिक वॉलेंटियरर्स द्वारा आदर्श मार्ग पर ट्राफिक नियमों के पालन कराने एवं सुरक्षित व सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालित कराने में यातायात पुलिस इंदौर को सहयोग किया।
आज आदर्श मार्ग पर वालेंटियर्स को देखकर वाहन चालकों ने स्वतः ही स्टाप लाईन का पालन करते हुए, अपने वाहन के पहियों को रोक दिया। वालेंटियर्स द्वारा रोड़ पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने हेतु विभिन्न तरीकों से प्रेरित किया जा रहा है। यातायात पुलिस के साथ वालेंटियर्स की समझाईश एवं प्रेरणा से आमजन स्वतः ही नियमों का पालन करने की दिशा में बेहतर यातायात के लिये प्रयास कर रहे है।

इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा आदर्श मार्ग पर शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों की ब्रेथएनालाईजर से चैकिंग कर, उनके विरूद्ध पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही की गयी तथा सभी वाहन चालकों को हिदायत दी जा रही है कि, वे नशा करके वाहन नहीं चलावें क्योकि इससे दुर्घटना की अत्यधिक संभावना रहती है। सुरक्षित यातायात हेतु यातायात निमयों का पालन करते हुए वाहन चलावें अन्यथा उनके विरूद्ध वैधानिक चालानी कार्यवाही की जावेगी।






No comments:

Post a Comment