Saturday, October 6, 2018

छात्रा का रास्ता रोककर परेशान करने वाला, मनचला पड़ौसी, वी.केयर. फॉर. यू (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्त में।



·       
·        बात ना करने पर करता था आते जाते पीछा एवं देता था जान से मारने की धमकी । 
   
इन्दौर- दिनांक 06 अक्टूबर 2018- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा महिलाओं को परेशान करने व छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक व त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर, महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों के प्रकरणों मे त्वरित व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
        इसी अनुक्रम में पुलिस थाना तुकोगंज क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका सुनीता(परिवर्तित नाम) द्वारा वी केयर फार यू क्राईम ब्रांच में शिकायत की थी। आवेदिका ने अपनी शिकायत मे बताया कि आवेदिका शासकीय स्कूल मे कक्षा 12 वीं की छात्रा है। आवेदिका का पूर्व परिचित पवन वर्मा जिसको आवेदिका लगभग 04 साल से जानती है। आवेदिका और अनावेदक पवन की आपस मे बातचीत होती रहती थी और दोनो अच्छे दोस्त थे। पवन आवेदिका के मोहल्ले मे ही रहता है। दोनो के एक ही मोहल्ले मे रहने के चलते पवन आवेदिका के घर पर आता जाता रहता था। दोनो की आपस मे कॉल व मैसेज के माध्यम से बातचीत होती रहती थी। कई बार दोनो साथ मे घूमने भी गये थे जहां दोनो ने फोटो भी खिचवाई थी। आवेदिका को कुछ समय बाद एहसास हुआ कि अनावेदक पवन के इरादे आवेदिका को लेकर सही नही है, तो उसने बातचीत बंद कर दी। जिसके बाद से बातचीत करने के लिए पवन अक्सर आवेदिका का पीछा करता था, रास्ते मे रोकता था साथ ही मारने की धमकी भी देता था। पवन बार-बार आवेदिका को कॉल कर परेशान कर रहा था। आवेदिका के ना चाहने पर भी पवन आवेदिका पर बात करने के लिए दबाव बनाता था। आवेदिका के परिवारजनो को कॉल कर आवेदिका को परेशान करने की धमकी देता था।  
          फरियादिया की शिकायत पर टीम वी केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया को काल करने, उसको धमकाने साथ ही मिलने व बात करने के लिए दबाव बनाने के परिपेक्ष्य में - अनावेदक पवन उर्फ प्रशांत वर्मा पिता बाबूलाल वर्मा उम्र 21 साल निवासी 62 बी गोमा की फेल इंदौर को पकड़ा जाकर, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना तुकोगंज के सुपुर्द किया गया है।
     अनावेदक पवन ने बताया कि उसके पिता मजदूरी का काम करते है। अनावेदक पवन ने कक्षा 10 तक पढाई की है और करीब 5 साल से पेंटर का काम कर रहा है।  आवेदिका को पवन लगभग 3 साल से जानता है, आवेदिका उसके घर के सामने ही रहती है। पवन और आवेदिका आपस मे दोस्त थे किन्तु जब आवेदिका ने बातचीत बंद कर दी तो पवन ने आवेदिका से बातचीत करने के लिए उसे कॉल व मैसेज किये थे।



No comments:

Post a Comment