Friday, May 25, 2018

बडी बहन ने शादी से मना करने पर छोटी बहन से शादी करने का दबाव बनाने वाला, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में




इन्दौर- दिनांक 25 मई 2018- इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयेंहैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
पुलिस थाना द्वारकापुरी क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका द्वारा श्रीमान पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय के समक्ष एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि मै सोनू हनवंते की मेरी बहन से तीन वर्ष पुर्व सगाई हुई थी तभी से सोनू हनवंते मेरे घर पर ही रहता था, उसी दौरान मैने सोनू के साथ फोटो खिचवायें थे। मेरी बहन ने सोनू से सगाई तोडकर दुसरे लडके के साथ शादी कर ली इस बात को लेकर सोनू मुझ से सगाई करने के लिए दबाव बना रहा है तथा मेरी फोटो फेसबुक पर डाल दी है। घर से बाहर जाते समय मेरा पीछा करता है और मेरी मां को जान से मारने की धमकी दे रहा है। मेरे रिश्तेदारो को फोटो भेज रहा है और मेरी बहन के ससुराल वालो को कॉल कर मेरे चरित्र को लेकर अश्लील बाते कर रहा है।
उक्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वी केयर फॉर यूकी पुलिस टीम द्वारा अनावेदक सोनू पिता कमल हनवंते निवासी जी 13 दिग्विजय नगर मल्टी हवा बंगला के पास इन्दौर को पकडकर अग्रिम कार्यवाही हेतू पुलिस थाना द्वारकापुरी के सुपुर्द किया गया है। अनावेदक सोनू ने पुछताछ पर बताया कि मै 10 वी तक पढा हु और वर्तमान मे सिलाई का काम कर रहा हु। आवेदिका को मै पिछले तीन साल से जानता हु, आवेदिका की बहन से मेरी 03 वर्ष पुर्व सगाई हुई थी तभी से मै आवेदिका के घर पर ही रह रहा था। आवेदिका की बहन ने किसी अन्य लडके से शादी कर ली थी इस कारण से मेरे पास आवेदिका के फोटो थे जो मैने फेसबुक पर डाल दिये थे तथा मैने आवेदिका से शादी के लिए बोला था।





No comments:

Post a Comment