Thursday, May 10, 2018

शासकीय कार्यालयों, तथा मंत्रालयों में फोन कर धमकी देते हुये अनर्गल वार्तालाप करने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में मुंबई से गिरफ्तार।




इन्दौर- दिनांक 10 मई 2018- शासकीय कार्यालय एवं मंत्रालयों में फोन कर परेशान करने वाले, अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध पुलिस उपमहानिरीक्षक (शहर) इंदौर कार्यालय में एक लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुआ था जिसकी जांच पर से थाना अपराध शाखा जिला इंदौर में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र 03/18 धारा 294, 504, 507 भादवि एवं 66 आई0टी0 तक्ट के तहत पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था। इसी तारतम्य में उपरोक्त प्रकरण के आरोपी की पतारसी एवं गिरफ्तारी के निर्देश पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें थें। उक्त निर्देशो के पालन में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम ब्रांच) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम को इस बिंदु पर कार्यवाही करनें के लिए निर्देशित किया गया था।       
        क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम द्वारा उल्लेखित शिकायत की जांच करने पर, यह ज्ञात हुआ कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा विभिन्न मोबाईल नम्बरों का उपयोग किया जाकर शासकीय कार्यालयों, तथा मंत्रालयों में फोन कर धमकी देते हुये अनर्गल बातें की गई है। आरोपी द्वारा विगत लगभग 3 माह से लगातार फोन किया जा रहा था तथा अज्ञात व्यक्ति अनर्गल वार्तालाप करने के साथ ही लगातार धमकियां भी दे रहा था। जांच उपरांत उपरोक्त के विषय में आवश्यक सूचना संकलित कर उनका विश्लेसण करने के बाद क्राईम ब्रांच इंदौर की एक टीम आरोपी के संबंध में पतारसी करने हेतु तत्काल महाराष्ट्र के मुंबई शहर रवाना हुई। आरोपी जिस नंबर से फोन कर परेशान कर रहा था उसके बारे में जानकारी एकत्रित करने पर वह मोबाईल नंबर राजेश कुमार पिता अमरदेव सिंह निवासी- 10 शाखा झोपड़पट्‌टी रूपादेवी पाड़ा बांगले इस्टेट ठाणे के नाम पर पंजीकृत होना पाया गया। उक्त पते पर पहुंचकर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा छानबीन की गई लेकिन वहां इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला। जांच के दौरान ज्ञात हुये मोबाईल नम्बर के उपयोगकर्ताओं के विषय में क्राईम ब्रांच इंदौर की पुलिस टीम द्वारा स्थानीय स्तर पर पतासाजी करते हुये वाकुला फ्लाईओवर वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आरोपी से नाम पता पूछने पर उसने बताया कि उसका नाम मंगेश जटाले पिता परशुराम जटाले उम्र 30 साल हाल मुकाम सांताक्रूज मुंबई है तथा मूलरूप से वह महाराष्ट्र के नांदेड़ का रहने वाला है तथा मुंबई में रहकर वह केटरिंग का काम करता है। आरोपी मंगेश जटाले के पास से चार अलग अलग नंबरों के सिमकार्ड बरामद किये गये हैं। साथ ही आरोपी मंगेश जिस मोबाईल से धमकी दे रहा था उसे भी पुलिस टीम द्वारा बरामद किया जाकर जप्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ में यह भी पता लगा कि वह पूर्व में भी एक बार मुंबई के मंत्रालय में तोड़फोड़ व हंगामा करने के आरोप में मुंबई की आर्थर रोड जेल में सजा काट चुका है।



No comments:

Post a Comment