Monday, February 26, 2018

इन्दौर पुलिस द्वारा अपराधियों एवं असमाजिक तत्वों के विरूद्ध की जा रहे विशेष अभियान के तहत 221 बदमाश, पुलिस की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 26 फरवरी 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर पुलिस द्वारा गुण्डों, बदमाशों, पूर्व अपराधियों, जिलाबदर बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्ध की जा रही सतत कार्यवाही के अन्तर्गत आगामी होली, रंगपंचमी आदि त्याहौरों को मद्‌देनजर रखते हुए विद्गोष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज दिनांक 26.02.18 को अलसुबह से पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी एवं पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री विवके सिंह के मार्गदर्शन में, इन्दौर के शहरी थाना क्षेत्रों में अपराधियों तथा असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी।
   इस दौरान क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में संबंधित थाना प्रभारियों सहित उनकी टीम के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा क्षेत्र के गुण्डों, निगरानी बदमाश, संदिग्धों एवं स्थाई/गिरफतारी वारंटियों पर कार्यवाही हेतु सुबह-सुबह बदमाशो के घर-घर जाकर धरपकड की गई। इस दौरान शहर के पूर्वी क्षेत्र में 136 तथा पश्चिमक्षेत्र में 85 इस प्रकार कुल 221 बदमाशों, पूर्व अपराधियों, वाहन चोरों आदि को पकड़ा गया, जिसमे 61 स्थायी वारंटी व 20 गिरफ्तारी वारंटी भी गिरफ्त में आये। इस दौरान क्षेत्र के जिलाबदर आरोपियों को भी विशेष तौर पर चैक किया गया, जिसमें पूर्व क्षेत्र के 20 व पश्चिम क्षेत्र के 28 सहित 48 जिलाबदर अपराधियों को चैक करने पर वह शहर से बाहर एवं जेल में निरूद्ध पाये गये साथ ही आदतन रूप से अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले 24 बदमाशों के जिलाबदर प्रकरण भी तैयार कर पेश किये व प्रक्रिया में लिये गये। इस अभियान में चोरी की नियत से घूम रहे कुछ संदिग्ध भी पकडे तथा अवैध शराब से जुड़े अपराधियों पर भी विशेष नजर रखी गयी। उक्त बदमाशो को संबंधित थाने लाकर पूछताछ कर डोजियर आदि भरवाकर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही एवं आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गई। 
       इन्दौर पुलिस द्वारा आकस्मिक रूप से इस प्रकार अलसुबह की गयी कार्यवाही से अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों में हड़कंप मच गया। शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु इन्दौर पुलिस द्वारा इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।




No comments:

Post a Comment