Monday, February 26, 2018

नौकरी का झांसा देकर पैसे ऐठने वाली शातिर महिला, व्ही केयर फॉर यू क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफत्‌में, पिछलें 05 साल सें पति के साथ मिलकर, समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर, कर रही थी धोखाधडी


इन्दौर-दिनांक 26 फरवरी 2018-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है। 
         इंदौर शहर के थाना क्षेत्र ऐरोड्रम की रहने वाली आवेदिका द्वारा एक आवेदन प्रत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया की मैं घरेलू कार्य करती हूं। दि 02.02.2018 को अग्निबाण पेपर में एक विज्ञापन आया था जिसमें सुपरवाईजर की नौकरी देने के लिए मोबाईल नंबर 7415800957 दिया गया था। उक्त मोबाईल नंबर पर संपर्क करने पर किसी अज्ञात महिला द्वारा फोन उठाया व बोली कि तुम्हारी मार्कद्गाीट व दो फोटो व आईडी लेकर एलआईजी परमेरा आफिस है वहां आकर मिलों व साथ में 7000/- रू लेकर आना। मैं दूसरे दिन एलआईजी चौराहा पहुंची तो वहां पर उक्त महिला अपनी कार सें आई व मुझें कार में बैठाकर पास में एक गली में लेकर गयी, जहां पर मेरे सें डाक्युमेंट व 7000/- रू ले लिये। इस घटना के बाद अज्ञात महिला द्वारा मेरा फोन नही उठाया जा रहा था तो कभी मोबाईल स्वीच ऑफ पाया जाता था तब मुझें ज्ञात हुआ की मेरे साथ नौकरी के नाम पर धोखाधडी हुई है।      
        उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू इंदौर की टीम तत्काल प्रकरण को जांच में जांच करने पर उक्त मोबाईल नंबर पर 7415800957 रितु पिता महेश यादव निवासी 66 वैभव नगर कनाडिया रोड इंदौर के नाम पर रजिस्ट्रर्ड होना पाया गया था। उक्त स्थान पर टीम के आरक्षक देवेन्द्र व रंजीत द्वारा पता करने पर पाया गया कि जिस पतें पर सिम ली हुई थी वहां पर खाली प्लाट पाया गया, साथ ही जहां सें सिम खरीदी गई थी वहां पर सखती सें पूछताछ करने पर पता चला की उक्त शातिर महिला का नाम रितु उर्फ लवली है जो कि फ्लेट नंबर 101 सुन्दर नगर इंदौर में रहती है और उसके पास सफेद रंग की नैनों कार भी है। फ्लेट नंबर 101 सुन्दर नगर परटीम द्वारा पता करने पर पाया गया कि शातिर महिला रितु उर्फ लवली फ्लेट पर नही हैं। आज दिनांक 26.02.18 को मुखबिर द्वारा पता चला की उक्त महिला सुन्दर नगर चौराहे पर खडी है, जिस पर टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सुंदर नगर चौराहे सें महिला रितुु उर्फ लवली को पकडा गया।
टीम की म.आर संविता व कुसुम द्वारा पूछताछ करतें आरोपी महिला रितु उर्फ लवली नें बताया की मैं विगत पांच सालों सें मेरे माता पिता सें अलग हो कर मेरे परिचित इकबाल के साथ प्रेम विवाह कर, अलग-अलग किरायें के मकानों में रहती चली आ रही हूं। इकबाल जो कि नयापुरा में लोहे के कारखाने में काम करता था, इकबाल की आय कम होने के कारण इकबाल और मैंने मिल कर नौकरी के नाम पर स्थानीय पेपरों में भर्ती विज्ञापन देना चालू किया। विज्ञापन में हम लोग हमारे द्वारा संपर्क हेतु मोबाईल नंबर दिया जाता था उस मोबाईल पर जो भी नौकरी के लिए हमसें संपर्क करते थें उन्हें विद्गवास में लेकर उनसें हम लोग नौकरी दिलाने के एवज में एक सें 10,000 तक व दस्तावेंज (मार्कद्गाीट की फोटो पासपोर्ट साईज दो फोटो ड्राईविंग लाइंसेंस आधार कार्ड परिचय पत्र इत्यादि) लिया करतें थे। विगत चार माहपूर्व मेरा इकबाल सें झगडा होने के कारण मैं अलग रह कर यह कार्य कर रही हूं। दिनांक 02.02.2018 कों मेरे द्वारा स्थानीय अग्निबाण समाचार पत्र में विज्ञापन दिया था, जिसमें संपर्क हेतु मैंने मेरा मोबाईल नंबर 7415800957 दिया था। इस नंबर पर मुझसें अन्य लोगों के साथ ही अनिता भदौरिया पिता बाबुसिंह भदौरिया उम्र 25 साल निवासी पल्लर नगर थाना ऐरोड्रम द्वारा भी संपर्क किया गया था । बातचीत करते हुए मैंने अनिता को नौकरी दिलाने के एवज में 7000/- रू नगद व उसके दस्तावेजं लियें थे। उसके उपरान्त रितु नें अनिता को एक अधिकारी का मोबाईल नंबर दिया था उक्त मोबाईल नंबर भी ऋतु उर्फ लवली ही उपयोग कर रही थी, इसके पश्चात्‌ मेरे द्वारा दिनांक 14.02.2018 को भी स्थानीय न्यूज पेंपर अग्निबाण में इसी प्रकार का भर्ती विज्ञापन जारी करवाया था। पुलिस द्वारा आरोपी महिला को गिरफ्तार किया गया है, जिससे उसके पति व अन्य प्रकरणों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।




No comments:

Post a Comment