Wednesday, September 21, 2016

जीजा पर गोली चलाकर, प्राणघातक हमला करने वाला साला पुलिस की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 21 सितम्बर 2016-पुलिस थाना जूनी इन्दौर को दिनांक 20.09.16 को सूचना प्राप्त हुई कि माणिकबाग ब्रिज के नीचे मोरी वाले बाबा की दरगाह के सामने अज्ञात दो बदमाशों ने एक व्यक्ति को जान से मारने की नीयत से गोलियों से हमला कर दिया है।  उक्त सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस थाना जूनी इन्दौर की टीम पहुंची व घटनास्थल के आसपास के लोगो से पूछताछ की तो यह ज्ञात हुआ कि एक्टीवा पर सवार किसी व्यक्ति द्वारा फरियादी को फोन के बहाने बुलाकर गोली मारी है, जो घायल आनंदअस्पताल में भर्ती है पता चला। नगर पुलिस अधीक्षक जूनी इन्दौर श्री शशिकांत कनकने एवं थाना प्रभारी जूनी इन्दौर श्री पवन सिंघल ने आनंद अस्पताल पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार फरियादी जावेद (पेण्टर) पिता चाँद खाँ निवासी 7 हिना पैलेस बिलाल मस्जिद के पीछे खजराना इंदौर से विस्तृतरूप से पूछताछ की जिससे यह ज्ञात हुआ कि मजरूह के स्वयं के साले द्वारा उस पर गोली चलाई गई है। घटना पर पुलिस थाना जूनी इन्दौर द्वारा धारा 307,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर, विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान गोली चलाने का कारण साले की पत्नि को जीजा द्वारा दो वर्ष से अपने पास रखना एवं महिला द्वारा विभिन्न कार्यवाहियो मे उसको परेशान करने की वजह सामने आई।
उक्त घटना पर पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में, अति. पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र पाटीदार व नगर पुलिस अधीक्षक जूनी इन्दौर श्री शशिकांत कनकने के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जूनी इन्दौर व उनकी टीम को आरोपी की गिरफ्तारी हेतु लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा की जा रही विवेचना के दौरान फरियादी जावेद (पेण्टर) पिता चाँद खाँ ने बताया कि जब वहमोरीबाले बाबा की दरगाह के पास अपनी टूव्हीलर की दुकान पर जा रहा था, तभी आबिद पिता शेख ईस्माईल निवासी मोती तबेला तथा कालू पिता शेख ईस्माईल निवासी मोतीतबेला इंदौर वहाँ आये और आबिद बोला कि तुम मेरी पत्नी नाजनीन को रख कर, संरक्षण क्यों दे रहे हो तो मैने कहा कि तुमने तो दूसरी शादी कर ली है, नाजनीन को क्यों छोड़ दिया। मै तो खाने पीने के लिए कुछ कर देता हूँ। तो आबिद मेरे से बोला कि चलो चाय की दुकानपर चाय पीते है । वही पर बात करते है। बातचीत के दौरान आबिद व कालू बोले जावेद तुमने मेरे साथ अच्छा नहीं किया और कालू बोला इसको सबक नहीं सिखाओंगे तब तक यह नाजनीन को पैसा देना एवं घर जाना बंद नहीं करेगा और फिर आबिद ने कमर से पिस्टल निकालकर जान से मारने की नीयत से फरियादी जावेद के सिर पर गोली मारी और आबिद और कालू दोनों एक्टिवा गाड़ी पर बैठकर भाग गए।
पुलिस टीम द्वारा आरोपी की पतारसी की जा रही थी तो, सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी आबिद कनाडिया क्षेत्र में कही भागने का प्रयास कर रहा है, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर घेराबंदी की तो, पुलिस को देखकर आरोपी अपनी एक्टिवा छोड़कर भागा, जिसको गिरनेपड़ने से चोट आयी जिसको पुलिस ने पकड़ा। आरोपी से पूछताछ करते उसने अपना जुर्म स्वीकार किया एवं वाहन की तलाशी लेते घटना मे प्रयुक्त हथियार तथा वाहन जप्त किया गया है। पुलिस द्वारा प्रकरण के मुखय आरोपी आबिद को गिरफ्तार किया गया है तथा घटना के इसके साथी कालू की घटना में भूमिका के संबंध में जांच की जा रही है।
उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जूनी इन्दौर श्री पवन सिंघल व उनकी टीम के उनि महेश दूबे, प्रआर. संजय चतुर्वेदी, आर राहुल, आर. नीरज तथा आर. राजू की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।


No comments:

Post a Comment