Saturday, June 4, 2016

डम्पर से टक्कर मारकर, वकील की हत्या का षड़यंत्र रचने वाले पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में


    
इन्दौर-दिनांक 04 जून 2016-इन्दौर पुलिस द्वारा डम्पर से कार को टक्कर मारकर, वकील जयसिंह की हत्या का षड़यत्र रचने वालों का पर्दाफाश कर, पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
दिनांक 29.03.16 विजया कोल्ड स्टोरेज के सामने महूं इन्दौर रोड़ पर किशनगंज थाना क्षेत्र मे 12.45 मिनट पर वर्ना कार एमपी/09/सीएन-3767 को डम्पर एमपी/09/जीई-3412 के चालक व्दारा टक्कर मार दी गई, जिसमेवर्ना कार छतिग्रस्त हुई एवं वर्ना कार में बैठे वकील जयसिंह उनके पुत्र विवेकसिंह को चोट आयी। डम्पर व्दारा मारी गई टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वर्ना कार के पिछे चल रहे 02 मोटर सायकलो पर सवार 04 लोगों को टक्कर लगने से, मोटर सायकल सवार सुनील पिता भागीरथ निवासी गोपालपुरा की अधिक चोट होने से मौके पर मृत्यु हो गई तथा अस्पताल में भर्ती सुलेमान उर्फ सलीम खान पिता नवाब मंसूरी निवासी मालवीय नगर की भी घटना दिनांक को ही मृत्यु हो गई। उपरोक्त घटना में साकिर खान, सुखलाल, जयसिंह विवेक सिंह को चौट लगी एवं मोटर सायकल एमपी/09/एनएन-4043 मोटर सायकल एमपी/09/एमके-1424 तथा वर्ना कार एमपी/09/सीएन-3767 बुरी तरह से छतिग्रस्त हुई। उपरोक्त घटना क्रम से डम्पर चालक के विरूद्ध धारा 304 भादवि का थाना किशनगंज पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। घटना में घायल जयसिंह के बड़े भाई बनेसिंह व्दारा घटना को संदेहास्पद मानते हुये वरिष्ठ अधिकारियो को शिकायत की गई कि उपरोक्त घटना एक्सीडेन्ट होकर वकील जयसिंह को मारने की साजिश थी जिसमे जयसिंह ठाकुर विवेकसिंह गंभीर रूप से घायल हुये है, दो युवको की जान चली गई है।
उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा घटना की बारीकी से जांच कर, आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री डी.कल्याण चक्रवर्ती अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महूं श्री विवेकसिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मानपुर कमलेश शर्मा उनकी टीम को लगाया गया।
पुलिस टीम द्वारा व्दारा बारिकी से जाँच की गई तो पाया कि उपरोक्त घटना क्रम को योजना बद्ध तरीके से अन्जाम दिया गया है, चूंकि पूर्व में वकील योगेश गर्ग की हत्या माँगीलाल ठाकुर नें विकास चौहान सावन के माध्यम से करवायी थी और जयसिंह ठाकूर वकील योगेश गर्ग के जुनियर वकील है एवं कुछ विवादास्पद जमीनो के मामले में भी इनके विरूद्ध है। जयसिंह ठाकुर को रास्ते से हटाने के लिये माँगीलाल के बनाये षड़यत्र को अन्जाम देने के लिये उसके साड़ू राजेन्द्र पिता शेरसिंह निवासी पान्दा व्दारा जयसिंह की रेकी की गई एवं उसके आने जाने की सूचना ओमप्रकाश ठाकुर को दी गई। ओमप्रकाश ठाकुर व्दारा डम्पर में बैठे नोशाद को जयसिंह के बारे में जानकारी दी। नोशाद व्दारा ट्रक ड्रायवर रामसिंह ठाकूर निवासी दुधिया के साथडम्पर में बैठ कर टक्कर मारी गई। डम्पर मालिक संजय पिता ब्रजलाल निवासी हरसोला भी उपरोक्त पूरे घटना क्रम में रेकी करने लगातार 8-10 दिन तक डम्पर को अपने घर हरसोला से वेटनरी कालेज ले जाकर नोशाद डम्पर के ड्रायवर को लेकर घटना स्थल के आस पास खड़े होकर निगरानी करता था। लगभग 10 दिन तक लगातार रेकी करने के पश्चात, उक्त आरोपियों द्वारा दिनांक 29.03.16 के 12.45 बजे इस योजना बद्ध घटना क्रम को अन्जाम दिया गया।
घटना स्थल का निरीक्षण, ज्येष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी इन्दौर डॉ. सुधीर शर्मां व्दारा किया गया। घटना स्थल पर रोड़ पर किसी भी प्रकार के वाहन के स्किड मार्क नही पाये गये, जिसके आधार पर फरियादी द्वारा बताया गया घटनाक्रम असत्य स्थापित किया गया एवं टेकनीकल टीम की रिपोर्ट पर से भी घटना के सम्बध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। उपरोक्त घटना में आरोपियो व्दारा फर्जी सिमो का उपयोग किया गया है जिसका भी सूक्ष्म विश्लेषण करने पर महत्वपूर्ण जानकारी सामने आयी। उपरोक्त सारे घटना क्रम का मास्टर माइन्ड माँगीलाल ठाकूर निवासी ग्राम पान्दा है जिसका जयसिंह से पुराना विवाद जमीनो को लेकर है, जो वर्तमान में उप जेल महूं में, बहूचर्चित वकील योगेशगर्ग हत्या काण्ड में निरूद्ध है पूर्व में भी दो हत्याऐ कर चुका है तथा कई गम्भीर अपराधो में अभियोजित हो चुका है। इसके विरूद्ध कई गम्भीर अपराधो सहित 18 अपराध पंजीबद्ध है। माँगीलाल जेल से अपने गुर्गो के माध्यम से अपनी योजनाओ को क्रियान्वित कराता है इससे भी घटना क्रम के बारे में  पूछताछ की जावेगी।
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस टीम व्दारा आरोपी वाहन स्वामी संजू उर्फ संजय पिता ब्रजलाल निवासी हरसोला, ओमप्रकाश ठाकूर निवासी पिगडम्बर, राजेन्द्र पिता शेरसिंह निवासी पान्दा, नौशाद पिता इकबाल खान निवासी यशवंत नगर मानपुर ड्रायवर रामसिंह निवासी दूधिया थाना खुड़ेल को हत्या एवं हत्या का प्रयास तथा अपराधिक षड़यत्र रचने के अपराध में  गिरफ्तार किया गया है, जिनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा न्यायालय से अनुमति प्राप्त कर जेल में निरूद्ध मुखय षड़यत्रकारी मांगीलाल ठाकूर के विरूद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

उक्त घटनाक्रम का पर्दाफाश कर, आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में, थाना प्रभारी मानपुर कमलेश शर्मा, सउनि धनसिंह पटेल, प्रआर. 126 गोविन्द तथा टीम की सराहनीयभूमिका रही है 



No comments:

Post a Comment