Monday, August 24, 2020

पुलिस कर्मियों की सुरक्षा हेतु ‘‘द राइसिंग वर्ल्ड फाउंडेशन’’ ने किये मास्क प्रदान



इन्दौर दिनांक 24 अगस्त 2020- वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए, इन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना कर, अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस महामारी से वीर योद्धाओं की तरह लड़ते हुए, अपने कर्तव्यों के साथ-साथ अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी बखूबी किया जा रहा है।

          पुलिस की इस कठिन ड्यूटी को ध्यान में रखते हुए, अपनी संवेदनशीलता एवं समाज के प्रति अपने समर्पण को दर्शाते हुए, समाज के विभिन्न अंग एवं एनजीओ भी अपने-अपने स्तर पर इस संकट के समय में आगे आकर अपना योगदान दे रहे हैं। कोरोना से लड़ाई में पुलिस का सबसे अहम योगदान है, सभी पुलिसकर्मी अनवरत् रूप से इस वायरस से लड़ रहे है, इसी को ध्यान में रखते हुए, द राइसिंग वर्ल्ड फाउंडेशन द्वारा इंदौर डीआईजी ऑफिस में एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक (पूर्व) इंदौर श्री विजय खत्री की विशेष उपस्थिति में इस महामारी से सुरक्षा हेतु इंदौर पुलिस को 15,000 फेस मास्क भेंट किये गये।

          इस कार्यक्रम में अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व ज़ोन-1 श्री जयवीर सिंह भदौरिया, अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमती मनीषा पाठक सोनी, नगर पुलिस अधीक्षक संयोगितागंज सुश्री पूर्ति तिवारी की उपस्थिति में, द राइसिंग वर्ल्ड फाउंडेशन की ओर से श्रीमती नंदिनी सिंह झाबुआ, श्री श्रीजी झंवेरी, श्रीमती तूलिका जयवीर सिंह भदौरिया द्वारा पुलिसकर्मियों को मास्क प्रदान किये गये। 

          इस अवसर पर द राइसिंग वल्र्ड फाउंडेशन की ओर से उपस्थित पदाधिकारियों ने कहा कि इस महामारी से हम सभी की सुरक्षा हेतु समाज के ये रक्षक, योद्धाओं की तरह लड़ रहे हैं। अतः इनकी सुरक्षा व सेहत का ध्यान रखना तथा इस लड़ाई में इनका साथ देना हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए समाज के इन रक्षकों के लिये उनका ये छोटा सा प्रयास हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त संस्था द्वारा लाॅक डाउन अवधि से ही जनता व पुलिस को अपना सहयोग दे रहे है, जिसके अंतर्गत उक्त अवधि में जरूरतमंद लोगों को भोजन व्यवस्था तथा मास्क, सैनिटाईजर आदि का वितरण भी किया गया है।

          पुलिस अधीक्षक पूर्व ने कहा कि उक्त वैश्विक महामारी का अभी तक कोई स्थायी ईलाज नहीं आया है अतः इसके लिये सावधानी रखना ही इसका एकमात्र ईलाज है। उन्होनें सभी को मास्क व सैनिटाईजर का महत्व बताते हुए इनका उपयोग करने व लगातार समय-समय पर साबुन से हाथ धोने की समझाईश भी दी गयी। साथ ही उन्होने द राइसिंग वर्ल्ड फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की गयी।

          इस मुश्किल घड़ी में पुलिस के साथ कई समाजजन भी जनता व पुलिस को अपना सहयोग दे रहे है। इंदौर पुलिस इस प्रकार सराहनीय सहयोग/सेवा देने वाले सभी समाजजन का तहेदिल से धन्यवाद करती है।





No comments:

Post a Comment