Sunday, August 16, 2020

*15 अगस्त के ड्राई डे पर शराब तस्कर से भारी मात्रा में अवैध शराब, पुलिस थाना पलासिया द्वारा जप्त*


इंदौर- दिनांक 16 अगस्त 2020- स्वतंत्रता दिवस पर शासन द्वारा घोषित ड्राई डे पर अवैध शराब की बिक्री की संभावनाओं को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा सभी थाना प्रभारी प्रभारियों को निर्देशित किया गया था कि अवैध शराब तस्करों पर निगाह रखी जावे ताकि जिस क्षेत्र में शराब की तस्करी की संभावना होती है वहां की इस दिवस पर अवैध शराब की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाई जा सके।
इस संबंध में थाना पलासिया के थाना प्रभारी श्री विनोद कुमार दीक्षित द्वारा टीम गठित की गई टीम में सउनि एस एस रघुवंशी ,आर.465 सतीष , आर.1749 देवेन्द्रसिंह जादौन , आर.2881 अनुज ,आर.1220 श्रवण जो लगातार लोक निर्देशों का पालन करते हुए बड़ी ग्वालटोली ,विनोबा नगर में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने हेतु सतत गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली  कि क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री करने वाला आरोपी अजय सिलावट अपने घर के पीछे अवैध शराब की पेटियां छिपाकर रखे हुए हैं जो ड्राय डे पर बड़ी मात्रा में अवैध शराब की सप्लाई एवं बिक्री करेगा। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी अजय पिता चन्द्रशेखर उर्फ बब्बु सिलावट उम्र 26 साल निवासी 325 खटीक मोहल्ला बडीग्वालटोली इन्दौर के घर पर दबिश दी तो, आरोपी अजय उसके घर के के पीछे स्थित नाले में से कूदकर भागा जिसका पीछा कर घेराबंदी कर उसे पकड़ा पूछताछ पर उसने अपने घर के पीछे नाले किनारे रखी 37 पेटी अवैध शराब बताई जिसकी कुल मात्रा 1850 क्वार्टर होकर कीमती 1,68,500/- रूपये की आरोपी से जप्त कर, आरोपी के विरुद्ध 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
 आरोपी पूर्व में भी अवैध शराब तस्करी का आरोपी रहा है आरोपी के विरुद्ध पूर्व में 4 अपराध पंजीबद्ध है पकड़ी गई इतनी भारी मात्रा में शराब कहां से लेकर आया इस संबंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
श्रीमान पुलिस अधीक्षक पूर्व द्वारा उक्त सराहनीय कार्यवाही करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।


No comments:

Post a Comment