Monday, July 15, 2019

●अवैध रूप से गांजे की तस्करी करने वाले 02 आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में। ●आरोपियों से लगभग 03 किलो अवैध गाँजा बरामद। ● सूचना मिलने पर नाकाबंदी कर पकड़ा आरोपियों को, रात्रि के समय करते थे गांजे की तस्करी। ● पकड़े गये आरोपियों में राजा नामक आरोपी है आदतन अपराधी, पूर्व में वाहन चोरी/जहरीली शराब/एनडीपीएस एक्ट के प्रकरणों में हो चुका है गिरफ्तार। ● दो पहिया वाहन से टूरिस्ट बैग में भरकर करते थे गांजा सप्लाय। ●शौक पूरे करने के लिये रूपयों की चाह में कर रहे थे अवैध गोरखधंधा। ● दिन में हेयर कटिंग सैलून व सवारी वाहन चलाने वाले आरोपी रात्रि में करते थे गांजा बेचने का धंधा।



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रुचि वर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थाें की सप्लाय कर विद्यार्थियों तथा युवाओं को नशे की लत लगाकर उनके भविष्य को गर्त में धकेलने का काम करने वाले आरोंपियों की पहचान सुनिश्चित कर, धरपकड़ कर विधिसंगत कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारत्मय मे पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा, इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्राँच इंदौर की समस्त टीमों के प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। 

              इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि 02 व्यक्ति एक दो पहिया वाहन हीरो पेशन क्रमांक MP 09 NY 2246 से टूरिस्ट बैग में अवैध गाँजा लेकर सांवेर तरफ से आ रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना बाणगंगा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये सूचना के मुताबिक आरोपियों को पकड़ने के लिये लवकुश चौराहे पर नाकाबंदी की इसी दौरान दो पहिया वाहन हीरो पेशन क्रमांक MP 09 NY 2246 से 02 व्यक्ति आते हुये दिखे जिल्हें पुलिस टीम द्वारा रोक कर संदेह के आधार पर चेक किया गया जिसमें तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से लगभग 03 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद हुआ। आरोपियों से बरामद गांजा अवैध होने पर मय दो पहिया वाहन सहित आरोपियों को मौके पर पुलिस टीम द्वारा अभिरक्षा में लिया गया जिन पर वैद्यानिक कार्यवाही करते हुये थाना बाणगंगा में अपराध क्रमांक 868/19 धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया गया है।




          पकड़े गये दोनों आरोपियों के नाम 1. राजेन्द्र उर्फ राजा मिश्रा पिता विनोद मिश्रा उम्र 30 निवासी ग्राम नरबल, मौनी बाबा आश्रम के सामने, सांवेर रोड, इन्दौर एवं उसके साथी 2. सचिन परमार पिता स्व0 राधेश्याम परमार उम्र 34 साल निवासी 383 सांवेर रोड नरवर, हाल सांवेर रोड मुखर्जी नगर गली नं. 3 बाणगंगा इंदौर हैं।


          प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि आरोपी राजा उर्फ राजेन्द्र ड्राईवरी का काम करता हैं। जो रोजनदारी पर सवारा वाहन मारूति वेन चलाता है। नवाबी शौक पूरे करने के लिये रूपयों की आवश्यकता होने पर वह अपने साथी के साथ देर रात के समय गांजा बेचने का काम भी करने लगा था। आरोपी ग्राहक से डील कर दो पहिया वाहन से अपने साथी के साथ रात्रि के समय सप्लाय देने के लिये जाता था तथा दिन में मारूति वेन चलाता था। आरोपी राजा आदतन अपराधी है जिस पर पूर्व में थाना नानाखेडा जिला उज्जैन में वाहन चोरी का प्रकरण, अन्नपूर्णा में 09 किलो गांजे का एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण तथा थाना बाणगंगा में 02 मुकदमे (धारा 34 आबकारी अधिनियम एवं 49 आबकारी अधिनियम/जहरीली शराब) के पंजीबद्ध किय गये हैं। आरोपी पर समय समय पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां भी की गई हैं।  


          आरोपी सचिन ने पूछताछ में बताया कि वह बाणगंगा क्षेत्र में दीपमाला ढाबा के पास हेयर कटिंग की सैलून की दुकान चलाता है। आरेापी दिन में हेयर कटिंग का काम करने के साथ रात्रि के समय गांजा तस्करी का कारोबार कर रहा था। आरोपी सचिन व आरोपी राजा पूर्व से परिचित हैं जोकि राजा इंदौर में आपराधिक तथा नशा करने वाले लोगों से जुड़ा हुआ है जिसके चलते वह अवैध रूप से गांजे की खरीद करने वाले ग्राहकों से बातचीत कर डील तय करता था बाद में आरेापी सचिन राजा के साथ सांवेर के पास किसी गांव से गांजा खरीदकर लाकर सप्लाय करता था। 


           आरोपियों के पास से बरामद गांजे की कीमत करीबन तीस हजार रूपये आंकी गई। दोनों आरोपियों से विस्तृत पूछताछ जारी है जिसमें गांजे की तस्करी में संलिप्त अन्य लोगों के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिलने की आशंका है।




No comments:

Post a Comment