Saturday, March 30, 2019

· पुलिस थाना खजराना द्वारा सनसनीखेज हत्याकांड का चंद घण्टों में पर्दाफाश कर आरोपियों को किया गिरफ्तार।


·        प्रेमी के साथ लाश को बोरे मे बंद कर, एक्टिवा से ले जाकर फेका था सडक किनारें,
·        पत्नि ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश, आरोपी रिश्ते में लगता है मृतक का चचेरा भाई।
·        हत्या की साजिश को अंजाम देने के लिए पति को नशे की गोलियाँ देकर, प्रेमी को रात में सोने से पहले घर बुलाकर छुपायाथी।
·        गुमराह करने के लिए पास मे डाल दिया था महिला का फोटो।
·        पत्नि के नाम शुजालपुर में खरीदी 06 बीघा 27 लाख की जमीन।
·        पहले नरवल में रहता था आरोपी, बाद में रहने लगा अपनी प्रेमिका के घर के पास।

इन्दौर-दिनांक 30 मार्च 2019-पुलिस थाना खजराना पर दिनांक 29.03.19 को प्रातः थाने पर सूचना प्राप्त हुई की बद्री पटेल के प्लाट के सामने झलारिया रोड खजराना इंदौर पर एक टाट के बोरे में किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश बोरे में पडी हुई है। उक्त सूचना पर से पुलिस द्वारा तत्काल उक्त स्थान एफ.एस.एल टीम व वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। लाश के निरीक्षण से मृतक के सिर व गर्दन में चोट के निशान थे तथा उसकी जेब में लगभग 10 हजार रूपये व एकमहिला का फोटो रखा हुआ था। पृथम द्‌ष्टया मृतक की हत्या होना प्रतीत हुआ। मृतक के संबंध में आसपास के व्यक्तियों से जानकारी प्राप्त हुई की तो ज्ञात हुआ की मृतक का नाम बबलू पिता हफीज उर्फ मुन्ना उम्र 34 साल नि.न्यू खिजराबाद कालोनी खजराना है तथा जो स्क्रेप का व्यवसाय करता है। मृतक के संबंध में पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही पूर्ण कर पोस्टमार्टम हेतु एम.वाय.एच भेजा गया तथा थाना पर मर्ग दर्ज कर जाँचमें लिया गया। डाक्टरी शार्ट पी.एम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु रात्री में सिर व गर्दन पर चोट होने से लेख की गई। जिस पर से थाना पर असल अपराध धारा 302, 201 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
                उक्त घटना का पर्दाफाश कर अज्ञात आरोपियों की पतारसी कर, आरोपियों कीे गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर (शहर) श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र द्वारा निर्देश दिये गये। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पुर्व श्री मो.युसुफ कुरैशी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पूर्व) (जोन-2) श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक खजराना श्री एस के तोमर के द्वारा पुलिस टीम गठित कर उचित दिशा निर्देश दिये गये।
दौराने विवेचना टीम द्वारा मृतक बबलू की पत्नी फिरोजा से पूछताछ की गई जिसने बताया की दिनांक 28.03.19 को रात्री करीब 12:00 बजे कमल राठी (स्क्रेप व्यवसायी) का फोन आया था की उसकी गाडी पकडा गई है, तो बबलू जेब में 50-60 हजार रूपये रखकर घर से निकल गया। तथ्यों की जाँच के दौरान कमल राठी से भी चर्चा की गई जिसने उक्त बात अस्वीकार कि गई, बात की पुष्टि पूछताछ के माध्यम से की गई। जिससे पुलिस को प्रकरण में नई दिशा प्राप्तहुई तथा पुलिस की शंका की सुई मृतक की पत्नी फिरोजा ओर मुड गई।
               
                साथ ही पुलिस को विश्वस्थ सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई की मृतक का चचेरा भाई इम्तियाज उर्फ मुन्ना उम्र 29 साल ऩि.बाबा मनसब नगर खजराना इंदौर घटना दिनांक को रात्री में मृतक के घर के आसपास दिखाई दिया था तथा मृतक के मिट्टी के कार्यक्रम मे शामिल ना होते हुये सीधे कब्रस्तान मे शामील हुआ था। इम्तियाज उर्फ मुन्ना मृतक का चचेरा भाई है। सूचना के आधार पर इम्तियाज उर्फ मुन्ना को हिरासत में लिया गया। इम्तियाज उर्फ मुन्ना से पूछताछ की गई जो पहले तो आनाकानी करता रहा तथा पुलिस को गुमराह करता था। किंतु पुलिस के सखती के आगे इम्तियाज उर्फ मुन्ना टूट गया तथा जिसने पूछताछ पर बताया की उसका मृतक बबलू की पत्नी से फिरोजा से विगत दो वषोर्ं से संबंध है तथा वे दोनों आपस में साथ रहना चाहते थे। बबलू उनके मध्य का रोडा था जिसे वे दोनों काफी दिनों से अपने रास्ते से हटाना चाहते थे। इम्तियाज उर्फ मुन्ना से पूछताछ के आधार पर मृतक मुन्ना की पत्नी फिरोजा को हिरासत में लिया गया।
फिरोजा द्वारा पूछताछ पर बताया की उसके पति बबलू के अन्य औरतों सेसंबंध थे जिस कारण उन लोगों के मध्य आपस में झगडे होते थे, तलाक मांगने पर तलाक भी नही देता था बच्चों के खातिर बनी रही। बबलू ने उसके नाम पर 06 बीघा जमीन शुजालपुर में रजिस्ट्री कुछ दिनों पूर्व कराई है। वह व इम्तियाज उसे अपने रास्ते से हटाना चाहते थे तथा साथ में रहना चाहते थे। जिसकी योजना वे लोग कई दिनों से बना रहे थे। योजना के मुताबिक वह उसके पति मृतक बबलू को पिछले सात-आठ दिनों से रात मे चाय या खाने में मिलाकर नींद की गोली दे देती थी। उक्त गोलियां भी इम्तियाज ने फिरोजा को लाकर दी थी। दिनांक 28.03.19 को भी उनके मध्य पूरी बातचीत हो गई थी तथा उस रात उसने बबलू को खाने मेनींद की अधिक गोलियां मिलाकर खिला दी थी। योजना के अनुरूप बबलू केगहरी नींद में सोने के बात इम्तियाज उर्फ मुन्ना बबलू के घर गया तथा दोनों ने मिलकर रात्री करीब 1:30 बजे करीब बबलू को सोते हुये सिर पर डंडे से वार कर व गर्दन पर चाकू से वार कर मौत के घाट उतार दिया। दोनों ने बबलू को कपडे पहनाये तथा उसकी जेब में 10 हजार रूपये व एक महिला का फोटो डाल दिया जिससे पुलिस को गुमराह कर सके तथा लाश को एक टाट के बोरे में बांध दिया।इम्तियाज उक्त बोरे को लेकर रात्री करीब 2:00 बजे लगभग अपने दोस्त कादर पिता मो.रफिक नि.नरवल से मांगी हई एक्टीवा पर लाश के बोरे को लेकर सुनसान जगह ठिकाने लगाने उद्देश्य से ले जा रहा था, किंतु मृतक के घर से लगभग 300 मीटर दूर पहुँचने पर कुत्तों के भोंकने व पीछे पडने से वह घबराकर लाश को वहीं छोडकर भाग गया।
                उक्त पर से दोनों आरोपीगण 01. इम्तियाज उर्फ मुन्ना पिता तस्लीम खान उम्र 29 साल ऩि.बाबा मनसब नगर खजराना इंदौर। 02. फिरोजा पति बबलू उम्र 28 साल नि.न्यू खिजराबाद कालोनी खजराना इंदौर को विधिवत्‌ गिरफ्तार किया गया तथा जिनसे घटना मे प्रयुक्त डंडा, चाकू, एक्टिवा वाहन व घटना से संबंधित वस्तुऐं जप्त किये गये।
उक्त घटना का पर्दाफाश करने मे थाना प्रभारी खजराना प्रीतम सिंहठाकुर ,उनि हरिसिंह धार्वे, उनि रामकुमार रघुवंशी, प्र.आर. 2754 चंदरसिंह, प्र.आर. 2419 प्रवेशसिंह, महिला प्र.आर. 2627 नफीसा, आर. 3087 प्रवीण सिंह, आर. 3238 विश्वास रत्न, आर. 2427 राजूसिंह बघेल, आर. 1698 संजय मालाकर, आर.1089 ब्रजेश व आर. 3530 पंकज जाधव की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment