Monday, December 10, 2018

महिला को अज्ञात नंबरो अश्लील कॉल व मैसेज करने वाला मनचला पड़ोसी, व्ही केयर फॉर यू द्वारा गिरफ्तार।


·        
·        पड़ोसी डाल रहा था अपना नंबर लिखकर, महिला के घर मे पर्चियां।
·        महिला का नंबर अलग अलग वाट्सअप ग्रुपों मे कर रहा था वायरल।
       
 इंदौर दिनांक 10 दिसम्बर 2018- इंदौर शहर में  महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना बाणगंगा क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका सुनीता (परिवर्तित नाम)  द्वारा शिकायत की गई थी कि उसका पड़ोसी युवक राजकुमार चावण्ड आवेदिका के घर मे मोबाईल नंबर लिखकर पर्चीयां फेंक रहा है व आवेदिका के मोबाईल नंबर को व्हाट्सअप ग्रुपों मे फैला रहा है जिस कारण आवेदिका को कई अज्ञात नंबरो से लगातार काल आ रहे है व अश्लील बातें की जा रही है। आवेदिका ने आरोप पत्र में उल्लेख किया कि आरोपी कि उक्त हरकतों का विरोध करने पर भी लगातार आवेदिका के नंबर व्हाट्सऐप ग्रुपों मे वायरल किये गये। उपरोक्त शिकायत की जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि वे दोनो एक ही मोहल्ले मे आस-पास रहते है  तथा परस्पर पड़ोसी होने के कारण एक दूसरे को जानते हैं। पड़ोसी राजकुमार अक्सर स्वयं का नंबर लिखकर पर्चियां बनाकर, आवेदिका के घर मे फेंकता रहता था जिस पर आवेदिका की बहिन द्वारा भी पूर्व में परेशान होकर उक्त पर्ची मे अंकित फोन नंबर पर कॉल कर फटकार लगाई गई परिणामस्वरूप उस नम्बर पर कॉल करने पर अनावेदक आरोपी के पास वह नम्बर चला गया बाद आरोपी, आवेदिका को अपने नंबर से कॉल कर परेशान करने लगा। मना करने पर अथवा उसकी किसी भी हरकत का विरोध करने पर आरोपी राजकुमार आवेदिका का नंबर व्हाट्सऐप गु्रपों मे डाल देता था। साथ ही आवेदिका के चरित्र के संबंध मे अश्लील बाते लिखकर उसे बदनाम करता था जिसके कारण आवेदिका को लगातार अज्ञात नंबरो से कॉल आते रहते थे तथा बार बार लोग नये नये नम्बरों से फोन कर अश्लील बातें कर आवेदिका को परेशान  करते थे।
  
         फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया से छेडछाड़ करने व आवेदिका के मोबाईल नंबरों को इस प्रकार व्हाट्सऐप ग्रुपों मे फैलाकर उसके चरित्र के संबंध में अश्लील टिप्पणियां करने पर अनावेदक राजकुमार चावण्ड पिता चंपालाल चावण्ड निवासी न्यू सुभाष कालोनी नटराज महादेव मंदिर के पास बाणगंगा इंदौर को पतासाजी उपरांत पकडा गया है जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना बाणगंगा पुलिस के सुपुर्द किया गया है।
आरोपी  राजकुमार ने बताया कि वह बाणगंगा मे निवास करता है तथा वर्तमान मे प्राईवेट बैंक मे काम करता है। राजकुमार, अपने मोहल्ले में निवास होने के कारण आवेदिका को जानता था साथ ही उसने बताया कि आवेदिका उससे बात नहीं करना चाहती थी किंतु वह आवेदिका से जबरन बात करना चाहता था इसीलिये उसने आवेदिका के घर में अपने नंबर की पर्ची लिखकर फेंकी थी। आरोपी ने बताया कि आवेदिका के परिजनो के फटकार लगाने से आहत होकर तथा आवेदिका द्वारा बात करने का मना करने पर उसने आवेदिका के नम्बर को व्हाट्सऐप ग्रुपों मे वायरल किया था।



No comments:

Post a Comment