Monday, December 10, 2018

अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही में, युवाओं को नशीली दवा बेचने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में।


·       
  •         आरोपी के कब्जे से नशीली दवाइयों की टेबलेट्सपुलिस ने की जप्त।
  •      दोगुने दामों मे बेचता था आरोपी, अवैध नशीली दवाईयॉ।


इंदौर दिनांक 10 दिसम्बर 2018- पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर मे अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के निर्देशन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये थे।
         क्राईम ब्रांच की टीम को इस कड़ी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चंदन नगर थाना क्षेत्र में सिरपुर तालाब के निकट दरगाह  के पास अवैध मादक पदार्थ अल्प्राजोलम टेबलेट बेचने के लिये घूम रहा हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना चंदन नगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये मुताबिक सूचना के मौके से एक संदेही व्यक्ति को पकड़ा जिसने अपना नाम मोहम्मद शादाब हुसैन पिता मो0 सलीम उम्र 19 साल निवासी 145 ग्रीन पार्क कालोनी चंदन नगर बताया। आरोपी की पुलिस टीम द्वारा संदेह के आधार पर तलाशी ली गई जिसके पास मौके पर ही एनआरएक्स, अल्प्राजोलम, बीकाम टेबलेट 0.5 के, 15 -15  टेबलेट वाले 23 पत्ते मिले जिसकी संबंध में पुलिस टीम ने लायसेंस तलब किया जो आरोपी के पास नहीं था तथा वह अवैध रूप से युवाओं को दोगुनी कीमत में नशा करने के लिये अल्प्राझोलम दवायें बेचता था अतः आरोपी का कृत्य धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट की परिधि में आने से थाना चंदन नगर मे अपराध क्रमांक 981/18  धारा 8/22 स्वापक औषधि और मनः प्रभावी अधिनियम (NDPS act) 1985 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर आरोपी के कब्जे से एनआरएक्स अल्प्राजोलम बीकाम के 23 पत्ते जप्त कर उसे विधिवत् गिरफ्तार किया गया।
         आरोपी शादाब ने बताया कि वह थाना चंदन नगर क्षेत्र का मूल निवासी है तथा कक्षा 8 वीं तक पढ़ा है। आरोपी विगत एक साल से थाना चंदन नगर क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों में युवाओं तथा छात्रों को अवैध नशीली दवाईयां जैसे अल्प्राजोलम, एनआरएक्स बीकाम आदि टेबलेट बेचने का काम कर रहा था। आरोपी उपरोक्त प्रतिबंधित नशीली दवाईयों को दोगुने कीमत पर युवाओं को बेचकर उनके भविष्य को गर्त में ले जा रहा था जिसकी सूचना क्राईम ब्रांच की टीम को प्राप्त होने पर आरोपी को पकड़ा जाकर दवाईयां बरामद की गई है। आरोपी कहां-कहां से यह अवैध नशीली दवाईयां खरीदकर खेरीज में युवाओं को खपत करता था, आदि के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उपरोक्त दवाईयां वह लक्की नरवले नामक व्यक्ति से खरीदता था जिसकी तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है। आरोपी लक्की के मिलने पर उसके विरूद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी प्रायः यह देखने में आया है कि विगत दिनों में उपरोक्त प्रकार की प्रतिबंधित नशीली दवाओं का सेवन करने के उपरांत व्यक्ति बेसुध सा होकर अनेकों प्रकार की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं  अतः इस प्रकार अवैध मादक पदार्थोे की खरीदी बिक्री में संलिप्त पूरी चैन की गहन पतारसी कर ऐसे कृत्यों में संलिप्त अपराधियों पर कठोर कार्यवाही की जावेगी।



No comments:

Post a Comment