Monday, March 19, 2018

पुलिस थाना लसूड़िया द्वारा त्वरित कार्यवाही कर, राहगीर से लूट कर फरार होने वाले, दो आरोपियों को तत्काल घेराबंदी कर हथियार सहित पकड़ा, आरोपीगण अपनी गैंग के साथ देवास से लूट करने के इरादे से आये थे



इन्दौर-दिनांक 19 मार्च 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, क्षेत्र में प्रभावी व सघन गश्त कर, आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों व संदिग्धों के विरूद्ध कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना लसूड़िया द्वारा क्षेत्र में राहगीर से लूट कर, भागने वाले आरोपियों को तत्काल घेराबंदी कर पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
दिनांक 19.03.18 के रात्रि में 03.15 बजे फरियादी रणवीर सिहं पिता राजेन्द्र सिहं गिल उम्र 38 साल नि. 612 पंचवटी कालोनी इन्दौर ने थाना लसूडिया पर उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि, वह अपने कजिन प्रीतपाल शर्मा के साथ अपनी एक्टिवा गाडी से देवास नाके से अपने घर जा रहा था, जैसे ही मै पंचवटी कालोनी केसामने ए.बी.रोड पर पहुँचा तभी दो मोटर सायकल से 06 अज्ञात व्यक्ति आये और फरियादी की एक्टिवा गाडी रोकी उनमे से एक व्यक्ति ने फरियादी की गर्दन पर तलवार अडाई और एक व्यक्ति ने छाती पर रायफल तानी तथा एक व्यक्ति ने प्रीतपाल शर्मा के गले पर तलवार अडाई और मुझसे बोले की तेरे गले की चेन, हाथ की अँगुठी उतार कर दे नही तो गोली मार देगे। इस पर फरि. ने पहनी हुई अंगुठी व चेन उतार कर दे दी, इसके बाद वे सभी देवास नाका चौराहा की तरफ भाग गये। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल पुलिस थाना लसुडिया द्वारा अपराध क्रमांक 250/2018 धारा 397 भादवि का पंजीबद्ध कर तत्काल घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारीयो तथा रात्रि गश्त मे उपस्थित थाना प्रभारी लसूडिया श्री राजेन्द्र सोनी को वायरलेस सेट के मार्फत दी गयी। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पूर्व)  श्री अवधेश गोस्वामी, अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-02 श्री मनोज राय एवं नगर पुलिस अधीक्षक विजय नगर श्री जयंत सिहं राठौर द्वारा तत्समय ही थाना प्रभारी लसूडिया को तत्काल बायपास व क्षेत्र में घेराबंदी व कंजरो के डेरो पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
थाना प्रभारी लसुडिया द्वारा तत्काल एफ.आर.वी.-13, एफ.आर.वी-47 मे लगे बलतथा गश्त में रवानाशुदा उनि अनुराग लाल एवं प्र.आर. 147 गोविन्द खीची को तथा बीट देवास नाका तथा बीट 78 ,बीट महालक्ष्मी बीट निपानिया को घेराबन्दी करने के निर्देश देकर स्वयं एम.आर.-11 तरफ गये तथा एफ.आर.वी-47 को बायपास से एम.आर.-11 रोड पर आने को बताया और चारों तरफ से घेराबन्दी करने के निर्देश दिये। इसी दौरान देशी कलाली के आगे दो मोटर सायकल पर छः व्यक्ति भागते दिखे, जिन्हे पुलिस बल ने घेराबन्दी की तो, एक मोटर सायकल काले रंग की पल्सर बिना नम्बर पर सवार 3 लडके भागते समय एफ.आर.वी-47 से टकरा कर गिर गये एवं दूसरी मोटर सायकल के सवार 3 लडके चकमा देकर झाडियो तरफ गाडी सहित चले गये। एफ.आर.वी-47 से टकरा कर गिरे, तो वह वहीं पर मोटर सायकल छोड़कर तीनों लडके भी झाडियो की तरफ भागें। पुलिस टीम ने भी चारो तरफ घेराबन्दी की गयी, वहां खडे ट्रको के ड्रायवर क्लीनर भी पुलिस के साथ तलाश मे लग गये । तभी एक ट्रक के नीचे छुपे हुए दो लडके निकल कर भागते दिखे जिनमें एक के हाथ मे बन्दूक थी और दूसरे के हाथ मे तलवार व एक बैग कन्धे पर लटका था। पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो दोनो लडके एक ट्रक पर चढ गये तब तक उनि अनुरागलाल व प्र.आर.गोविन्द ट्रक के पास पहुंचे तो जिसे लडके हाथ मे तलवार थी वह तलवार लेकर उनि. अनुराग पर हमला करने लगा, जिस पर उनि. अनुराग लाल ने अपनी सर्विस पिस्टल से दो फायर किये तब दोनो लडके ट्रक से एक टीन शेड पर कूद गये तब तक पूरे फोर्स ने शेड को घेर लिया तो दोनो लडके बन्दूक और तलवार लहराते हुए शेड पर से नीचे कूदे और गिरते पडते फिर भागने लगे, जिस पर टीम द्वारा उन्हे चारो तरफ से घेर कर दोनो बदमाशो को पकडा। जिस लडके के हाथ मे बन्दूक थी उसने अपना नाम राहुल झाला पिता नरेश झाला उम्र 19 साल नि. डेरा टोंक कलां जिला देवास तथा दूसरे ने जिसके हाथ मे तलवार थी उसने अपना नाम रोहित हाडा निवासी टोकं कलां जिला देवास का होना बताया। आरोपी रोहित हाडा के कब्जे मे रखे बैग में दो टाट के खली बोरे, एक आला नकब एक पेचकस दस्तयाब हुआ। रोहित के हाथ मे रखी तवलार को उससे बल पूर्वक लेकर कब्जा पुलिस लिया गया तथा राहूल झाला के हाथ मे रखी एक बन्दूक जो कि जो कि एक एयर गन है जिसमे 12 बोर की नली मुखय नाल पर चढी हुई है उससे बल पूर्वक छीन कर कब्जा पुलिस लिया गया। तभी मौके पर दोनों फरियादी रणवीर सिंह तथा प्रीतपालशर्मा भी वहां पहुंच गये और दोनो बदमाशो को देख कर बोले कि साहब ये ही दो लडके उन छः लडको मे से है, जिन्होने अभी थोडी देर पहले रणवीर से बन्दूक और तलवार की नोक पर चेन और अंगूठी पंचवटी के पास आम रोड पर लूटी थी। जिस पर दोनो बदमाशो की जामा तलाशी ली गई तो राहुल झाला की पेन्ट की जेब से एक सोने की चेन तथा रोहित हाडा की पेन्ट की जेब से एक सोने की अंगूठी बरामद की गयी। पुलिस द्वारा दोनो बदमाशो से बरामद हथियार एवं मश्रुका तथा एक पल्सर मोटर सायकल बिना नम्बर की काले रंग की जप्त की गयी।
दोनो बदमाशो से मौके पर ही पूछताछ की गयी तो उन्होने बताया कि हम छः लोग दो मोटर सायकल से इंदौर में लूट करने के इरादे से आये थे कि मेन रोड पर हमने दो लडको को रोक कर बन्दूक और तलवार अडा कर उनमे से एक लडके से उसकी पहनी हुई चेन और अंगूठी छीनी थी और उसके चिल्लाने पर हम लोग देवास नाका होकर बायपास तरफ भाग रहे थे कि रास्ते मे दो सिपाहियो ने हमें देख कर रोक रहे थे, तो हम वहां से भागे तो वो हम लोगो के पीछे लग गये थे। दोनो बदमाशो ने बताया कि उनके साथ आये चार अन्य लडके जो कि सभी टोंक कला के रहने वाले हैअंधेरे का लाभ उठा कर भाग गये है उनके नाम- 1 गोलू पिता राणा निवासी टोंक कलां, 2. कपिल पिता सुरेन्द्र नि. सदर, 3. निखिल पिता रूहान्त नि. सदर तथा 4. राजेश पिता अजय नि.सदर की प्रकरण मे तलाश जारी है। गिरफ्तारशुदा आरोपियो से इन्दौर शहर मे घटित अन्य अपराधो एवं फरार आरोपियो के संबंध मे पूछताछ की जा रही है तथा इनके अपराधिक रिकार्ड की जानकारी एकत्र की जा रही है । पुलिस द्वारा दोनो बदमाशो से लूटा गया मश्रुका एक सोने की चेन एवं एक अंगूठी कीमती करीबन 40.000/- रुपये का बरामद किया गया है तथा इनके पास से नकबजनी का आला नकब नकूचा, नट खोलने का उपकरण, एक तलवार, एक बंदूक, एक बैंग तथा बिना नंबर की पल्सर मोटर सायकल बरामद की गयी है ।





No comments:

Post a Comment