Wednesday, February 28, 2018

अवैध मादक पदार्थ (स्मेक/ब्राउन शुगर) का उपयोग करने वाला एक आरोपी, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त मे आरोपी के कब्जे से करीबन एक लाख रू. कीमत की ब्राउन शुगर बरामद


इन्दौर- दिनांक 28 फरवरी 2018-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थो की खरीद फरोखत व इनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु इनमें संलिप्त रहने वाले आरोपियों के विरूद्ध कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। जिस पर पुलिस अधीक्षकमुखयालय इन्दौर श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच एवं  थाना प्रभारी क्राईम ब्रॉच की टीमों को इस दिद्गाा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राईम ब्रांच द्वारा अवैध मादक पदार्थ (स्मेक/ब्राउन श्ुूगर) पर कार्यवाही करने के लिये थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसे यह निर्देद्गा दिये गये कि इंदौर शहर में नवयुवक अवैध मादक पदार्थ का सेवन कर अपराधिक गतिविधियों की ओर अग्रसर होते हैं साथ ही नशे के आदि होने पर शहर के युवाओं का भविष्य भी बिगड़ता है, इस पर अवैध रुप से विक्रय होने की लगातार सूचनायें प्राप्त होने पर, क्राईम ब्रॉच एवं थाना जूनी इंदौर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए, गोपाल बाग से आरोपी वंदन पिता इंद्रजीत मुलचंदानी उम्र 23 साल को पकड़ा गया जिसके कब्जे से करीबन 10 ग्राम ब्राउन शुगर जिसकी किमत करीबन 01 लाख रुपये है, जप्त की गयी है।
इसके पूर्व भी आरोपी वंदन का थाना जूनी इंदौर मे ही आपराधिक रिकार्ड भी है। आरोपी वंदन भंवरकुआँ स्थित एक फाइनेंस कंपनी मे कामकरता है, जो करीब तीन साल पहले पंजाब से अपने रिश्तेदार के माध्यम से पाउडर (स्मेक/ब्राउन शुगर) के नशे का आदि होकर इंदौर आया था और जबसे आए दिन नशा करने का आदि है। इस बीच शहर के अन्य युवाओं को भी पाउडर का नशा करना सिखाया। वंदन ने पूछताछ मे बताया की वह पाउडर (स्मेक/ब्राउन शुगर) की एक पुड़िया 550-600 रुपये मे लाता है व इसे फिर 600-700 रुपये मे अन्य को बेच देता है। एक बार मे दो-तीन दोस्तों के साथ मिलकर उपयोग कर नशा करते है। आरोपी वंदन को गिरफ्तार कर, थाना जूनी इंदौर पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है।  

        शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुद्गा लगाने के लिये उपरोक्त आरोपी से अवैध मादक पदार्थ कहॉ-कहॉ खरीदी बिक्री करते है, पूछताछ की जा रही है, जिसके आधार पर अन्य आरोपियों के विरूद्ध भी सखत कार्यवाही की जावेगी।


No comments:

Post a Comment