Friday, January 12, 2018

सगाई टूटने के कारण अपनी मंगेतर कों मारने के लिए चाकू लेकर घुमनें वाला आरोपी पुलिस थाना मल्हागंज की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 12 जनवरी 2018- शहर में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र मे सघन चैकिंग कर अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले अपराधियों एवं संदिग्धों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा दियें गयें है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री विवेक सिंह व अति.पुलिस अधीक्षक श्री रुपेश दिवेदी के मार्गदर्शन में पुलिस थाना मल्हारगंज द्वारा चैकिंग के दौरान अपनी सगाई टूटने के कारण, अपनी मंगेतर को चाकू मारने की नीयत से चाकू लेकर घूमने वाले एक आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
क्षेत्र में अवैधानिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये नगर पुलिस अधीक्षक मल्हारगंज श्रीमती वंदना चौहान द्वारा थाना प्रभारी मल्हारगंज पवन सिंघल व उनकी टीम को निर्देशित किया गया था। थाना क्षेत्रांतर्गत दिनांक 11.01.18 को खडे गणपति चौराहा पर चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर भागने लगा। जिसे पुलिस टीम के प्रधान आरक्षक संतोष कुमार व साथीगणों  द्वारा पीछा कर पकडा गया। जिससे पूछताछ करनें पर उसने अपना नाम युवराज पिता घनश्याम विश्वकर्मा उम्र 19 साल निवासी 5 बी कमला नेहरु कालोनी इंदौर का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा जिसकी तलाशी लेने पर उसकी कमर में दाहिने तरफ खुसा हुआ एक तेज धारदार तडतडी वाला चाकू मिला। जिसके बारे मे पूछताछ करनें पर उसनें बताया कि, मेरी खडे गणपति पर साहू धर्मशाला के पास, कृष्णा सायकल सर्विस के नाम से सायकल की दुकान है। करीब 6 महीने पहले मेरी सगाई विजय नगर निवासी पीकू विश्वकर्मा पिता जगदीश विश्वकर्मा के साथ पारिवारिक सहमति से हुई थी। सगाई के बाद से ही मेरी मंगेतर पीकू उर्फ प्रियंका विश्वकर्मा मेरे उपर शक करती थी, जिस कारण हम दोनों के बीच कहासुनी होते रहती थी। इसी कहासुनी के कारण पीकू विश्वकर्मा केपरिजनों ने एक सप्ताह पहले सगाई तोड दी थी। सगाई टूटने के बाद से ही मैं डिप्रेशन में हूँ। मुझे चाकू पडा हुआं मिला था तो मैंने उक्त चाकू को उठा कर अपनी दुकान के साईड में खाली प्लाट में छिपाकर रख दिया था। कल डिप्रेशन के कारण मैंने उक्त चाकू अपनी कमर में खोंसकर रख लिया था, तथा पीकू उर्फ प्रियंका विश्वकर्मा को मारने के लिये जा रहा था, तभी पुलिस ने उसको पकड लिया। आरोपी के कब्जे से मिले चाकू को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 24/2018 धारा 25 आर्म्स एक्ट में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही मे लगे अधिकारियों/कर्मचारियों कों पुरूस्कृत करनें की घोषणा की गई है।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना मल्हारगंज थाना प्रभारी, निरीक्षक पवन सिंधल, प्रधान आरक्षक 1687 संतोष कुमार एवं आर.1962 संजय सिंह राजपूत की महत्वपुर्ण व सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment