Sunday, December 10, 2017

आपसी विवाद में बीच बचाव करने वाले की चाकू मारकर हत्या करने वाले आरोपी, पुलिस थाना मल्हारगंज की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 10 दिसबंर 2017- पुलिस थाना मल्हारगंज पर दिनांक 10.12.17 को फरियादी अर्पित पिता स्व. प्रदीप बंजारा उम्र 18 साल नि. 8 गुलाब बाडें का बगीचा इन्द्रानगर इन्दौर ने अपनी मम्मी शशिबाई व रतना खरी के साथ थाने पर हाजिर होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि में लाईट फिटींग का कार्य करता हुं, दिनांक 09.12.17 के 20.45 बजें मै राहुल व मेरी मां शशिबाई तीनों माल्वी मोहल्ला भैरूबाबा के मंदरि के पास इन्द्रानगर इन्दौर के यहां खडें थें। हमारे पास नयन मालवी व उसके दो दोस्त नंदा तथा राहुल ठाकुर तीनों आये और मेरे से बोले की मुझे तेरी एक्टीवा दे पहले भी वह मेरी एक्टीवा मेरे से कई बार मांग कर ले जातें थे आज उन्हें मैने मेरी एक्टीवा एमपी 09/1286 देने से मना किया तो नयन मुझे मां बहन की गालीयां देने लगा तो मना करने पर नयन व उसके दोस्तों ने मारपीट करना चालु कर दी। राहुल और मेरी मां ने बीच बचाव  किया तो नयन ने जान से मारने के इरादे से मुझे चाकू मारा जो मुझे बायी हाथ की कोहनी पर लगा जिससे मुझे खुन निकलनें लगा बीच बचाव मेआये राहुल वर्मा को नयन ने उसके पेट पर चाकु मारा जिससे उसके पेट से खुन निकलनें लगा उसके साथी बोले की इसका आज जान से खत्म कर दो। मोहल्ले के और लोग बीच बचाव मे आये तो ये तीनो भाग गयें और हम लोग घायल राहुल वर्मा को एम वाय एच ले गये।  पुलिस थाना मल्हारगंज पर उक्त फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध क्र. 307, 294, 323, 506, 34 भादवि व धारा बढाने   302 भादवि 25 आर्म्स एक्ट में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान घायल राहुल वर्मा की दौराने ईलाज मृत्यु हो गई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा आरोपियों की पतारसी कर उन्हें पकडने के निर्देश दियें। उक्त निर्देश पर पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री विवेक सिंह व अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम जोन-2 श्री रूपेश द्विवेदी के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक श्री वदंना चौहान के निर्देशन में थाना प्रभारी मल्हारगंज श्री पवन सिंघल के द्वारा पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु इन्द्रानगर पहुचें जहां पर पुछनें पर पता चला की आरोपी नयन नंदा व राहुल अपने चाचा के यहा विनोबा नगर थानापलासिया के यहां पर हो सकतें है। पुलिस टीम मय शासकिय वाहन व फोर्स के विनोबा नगर पहुचें जहां मुकेश चौहान के मकान की मलाया करनें पर मकान मालिक मिला जिसका दरवाजा खुलवाने पर आरोपी  1. नयन पिता नरेश साल्वी उम्र 19 साल निवासी 459 साल्वी मोहल्ला इन्दौर, 2. राहुल ठाकुर पिता राजेश ठाकुर उम्र 18 साल निवासी इन्द्रानगर चार खम्बा गली इन्दौर मिलें। जिनसे प्रकरण के बारे मे पुछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया। आरोपी नयन से अपने भाई नंदा के बारें में पुछताछ करने पर नही होना बताया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी नयन व राहुल को गिरफ्तार कर जामा तलाशी लेनें पर नयन की जेब से एक मोबाईल जप्त करकर आरोपी नयन के मेमो से घटना में प्रयुक्त चाकू जब्त किया गया जिसमे प्रकरण मे ंधारा 25 आर्म्स एक्ट बडाई गयी है। आरोपी राहुल से पुलिस टीम द्वारा 1 मोबाईल जब्त किया गया है। पुलिस टीम द्वारा प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए तत्परता से कार्य करते हुए आरोपियों को अल्प समय में पकडनें में सफलता प्राप्त की है।

                उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मल्हारगंज श्री पवन सिघंल, उनि अरविंद मचार, सउनि हरिद्वार गुरभोज, प्रआर 243ऋतुराज, आर 755 धीरेंद्र, आर 3336 अर्जुन, आर 743 शैलेंद्र, आर 3153 अनिल का महत्वपुर्ण व सराहनिय भुमिका रही।

No comments:

Post a Comment