Monday, August 14, 2017

हैदराबाद में गोली चलाने वाले आरोपी रईस को पिस्टल उपलब्ध कराने वाला आरोपी जाहिद एक पिस्टल व राउंड सहित क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 14 अगस्त 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व्दारा शहर मे अवैध रुप से हथियार रखने वाले व खरीद फरोखत करने वाले अपराधियों एवं इनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों केतारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच के समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
         क्राइम ब्रांच की टीम को इस कडी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली की कुछ दिन पहले हैदराबाद में विक्रम गोड पर दो राउंड फायर करने वाले आरोपी रईस को पिस्टल उपलब्ध कराने वाला जाहिद खजराना क्षेत्र मे अवैध रुप से पिस्टल रखे घूम रहा हैं। उक्त सूचना पर क्राइम ब्रांच एवं थाना खजराना की टीम व्दारा संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये मुताबिक सूचना के मौके पर पहुंचकर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकडा, जिसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम जाहिद पिता काले खान उम्र 38 साल निवासी सिल्वर कालोनी खजराना का होना बताया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसकी कमर मे एक काले रंग की पिस्टल रखी मिली जिसे कब्जे मे लेकर चैक करने पर मैगजीन के अन्दर एक राउंड लगा मिला, जिसे पुलिस थाना खजराना दारा विधिवत्‌ जप्त किया गया । ज्ञातव्य है कि, कुछ दिन पूर्व ही रईस को पकडकर क्राईम ब्रांच इन्दौर व्दारा हैदराबादपुलिस के सुपुर्द किया गया था तथा रईस ने पूछताछ में बताया था कि उसे पिस्टल जाहिद ने ही दी थी।

         आरोपी जाहिद ने पूछताछ पर बताया कि वह रईस को विगत 10 साल से जानता है। जहिद को मुर्गे लडाने का शौक था तथा रईस भी मर्गे लड़ाया करता था वहीं उसकी पहचान रईस निवासी कबूतरखाना से हुई थी। करीब 1 माह पहले रईस उससे मिलने आया था तथा बोला की एक पिस्टल व राउंड की जरुरत है कहीं से व्यवस्था हो तो दिला दो तो जाहिद ने उसे 25,000 रुपये मे एक पिस्टल व तीन राउंड दिये थे। उसी पिस्टल से रईस ने एहमद के साथ मिलकर हैदराबाद मे बंजारा हिल्स थाना क्षेत्र मे काँग्रेस के पूर्व मंत्री मुकेश गौड के लडके विक्रम गौड पर 1.5 लाख रुपये की सुपारी लेकर दो गोली चलायी थी। जिस पर से थाना बंजारा हिल्स मे अपराध क्रमांक 707/17 धारा 307 भादवि 25,27 आर्म्स एक्ट का कायम किया गया था। जाहिद पर थाना रावजी बाजार इंदौर में भी मारपीट के प्रकरण दर्ज है। आरोपी जाहिद ने बताया की वह पहले इन्दौर फर्नीचर नाम की पलासिया स्थित दुकान पर काम किया करता था तथा विगत दो माह से आटो रिक्शा चलाने का काम कर रहा है। जाहिद का एक भाई शाहिद है जोकी शैलेन्द्र की हत्या करने के अपराध मे 14 साल की जेल मे सजा काट कर 6 साल पहले जेल से छूटा है। जाहिद से पूछताछ कर अन्य लोगो की संलिप्तता के संबंध मे जानकारी प्राप्त कर अग्रिम वैधानिक कार्यवही की जायेगी।


No comments:

Post a Comment