Thursday, August 4, 2016

दो शातिर नकबजन पुलिस थाना तेजाजी नगर की गिरफ्त में, आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात व चोरी की मोटर सायकल बरामद


इन्दौर 04 अगस्त 2016-इंदौर शहर में चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतुअपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, चोरी व नकबजनी मे लिप्त रहने वाले अपराधियो के विरुद्ध सखत कार्यवाही के निर्देश, उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना तेजाजी नगर द्वारा दो शातिर नकबजनों चोरी की मोटर साईकिल सहित पकङने में सफलता प्राप्त की है।
                पुलिस थाना तेजाजी नगर क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 30.07.16 को न्यु रानी बाग व लिम्बोदी क्षेत्र में घर का ताला तोङकर सोने चांदी की ज्वेलरी चोरी होने की रिपोर्ट, थाने पर की गई थी। जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गये। पुलिस द्वारा फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही थी, इसी दौरान दिनांक 03.08.16 को एक संदिग्ध किशोर सिंधी को चोरी की मोटर साईकिल सहित पकङा, जिससे पूछताछ के दौरान बताया कि वह अपने एक साथीअजय मोटा के साथ मिलकर चौरी करता हैं। पुलिस ने अजय मोटा की तलाश कर उसे भी पकड़ा तथा किशोर सिंधी व अजय मोटा दोनों से पूछताछ करने पर, इन्होने ही लिम्बोदी व न्यु रानी बाग मे घर का ताला तोङकर सोने चांदी की ज्वेलरी चौरी करना बताया। पुलिस द्वारा दोनो आरोपीयों से सोने-चांदी की ज्वेलरी किमती करीबन 40000/-रुपये तथा एक चोरी की मोटर साईकिल जप्त की है। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने उक्त मोटर साइकिल कहां से चुराई है तथा और कहां कहां चौरीया की है तथा इनके अन्य साथियो की संलिप्तता के संबंध में पूछताछ की जा रही है। दोनो आरोपीयों से और भी चोरीयों का खुलासा होने की सम्भावना है जिस संबंध में पुलिस आरोपीयो का पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ कर रही है।
                उक्त दोनो आरोपीयोंको पकङने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इंचार्ज थाना प्रभारी तेजाजी नगर श्री राजेश डावर के नेतृत्व में सउनि दशरथ मण्डलोई, विष्णु कुमीर, प्रआर. संजय तथा आर विनोद की सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment