Tuesday, August 30, 2016

44 अपराध वाले शातिर अपराधी किरायेदार की जानकारी, पुलिस को न देने पर मकान मालिक गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 30 अगस्त 2016-इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये है, कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए किरायेदारों एवं नौकरों आदि की जानकारी एकत्रित करते हुए इनका भौतिक सत्यापन किया जाये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्रीमती मोनिका शुक्ला, अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री राकेश कुमार सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री अजय जैन मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना हीरा नगर द्वारा एक शातिर अपराधी को अपने घर में किराये से रख कर, उसकी सूचना थाने पर नहीं देने वाले एक मकान मालिक को पकड़ा गया है।
पुलिस थाना हीरा नगर की टीम, थाना प्रभारी श्री शशिकांत चौरसिया के नेतृत्व में अपने थाना क्षेत्र में उक्त कार्यवाही में लगी थी इसी दौरान पुलिस टीम को गौरीनगर के मकान नम्बर 78 में एक किरायेदार के सत्यापन के समय यह जानकारी मिली कि विगत करीब 2 माह से एक व्यक्ति मकान किराये से लेकर छुप कर रह रहा हैतथा ऐसा किसी गंभीर अपराध को अंजाम देने के लिए कर रहा है जो कि पूर्व से अपराधी किस्म का है।  उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने जब उसकी जांच की तो उक्त घर में आरोपी रईश उर्फ रहीश पिता कल्लू रहना पाया गया, जिसके विरुद्ध थाना परदेशीपुरा सहित शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों तथा जिला देवास में मिलाकर करीबन 44 अपराध पंजीबद्ध हैं। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि मकान मालिक अमित शर्मा ने किरायेदार की जानकारी भी पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई है।

अतः आरोपी मकान मालिक का कृत्य धारा 188 भादवि का उल्लघंन पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। पुलिस ने आरोपी अमित शर्मा पिता रतनलाल शर्मा निवासी 78 पुराना गौरीनगर इन्दौर को गिरफ्तार किया गया है।


No comments:

Post a Comment