Tuesday, July 5, 2016

फिनिक्स टाउनशिप कालोनी का मुख्य डायरेक्टर रितेश उर्फ चम्पू अजमेरा भी क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 05 जुलाई 2016-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश  के तारतम्य मे कार्यवाही करते हुए, क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा फिनिक्स टाउनशिप के धोखाधडी के पंजीबद्व अपराध के मुखय आरोपी रितेश उर्फ चम्पू पिता पवन कुमार अजमेरा को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
इन्दौर पुलिस द्वारा फिनिक्स टाउनशिप में की गई धोखाधडी के संबंध में अपराध पंजीबद्व कर कार्यवाही की जा रही है। इस प्रकरण का मुखय आरोपी रितेश उर्फ चम्पू पिता पवन कुमार अजमेरा नि. 29,30 पालीवाल कालोनी इंदौर एवं 1504 समर्थ आंगन लोखंडवाला मुम्बइ के पिता पवन कुमार अजमेरा की गिरफ्तारी की भनक लगते ही फरार हो गया था। उक्त आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम को गोपनीय रूप से लगाया गया। क्राईम ब्रांच की टीम एक सप्ताह से लगातार अधिकारियों के निर्देशानुसार आरोपी की तलाश में लगी थी। आरोपी बेहद चुस्त एवं चालाक होकर अपनी उपस्थिति छूपाते हुए लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा शहर की पीडित जनता की अपेक्षाओ के अनुरूप आरोपी का पता लगाते हुए इंदौर से 650 किमी. दूरी तय करते हुए अलवर राजस्थान जाकर आरोपी को घेरने की कोशिश की गई परन्तु आरोपी टीम के पहुंचने से कुछ समय पहले ही वहां से निकल गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी की जानकारी हासिल कर अलवर से 200 किमी. दूरी तय कर आरोपी का पीछा करते हुए दिल्ली गई जहां मुखबिर से प्राप्त सूचना अनुसार आरोपी चम्पू अजमेरा का दिल्ली से पीछा करते हुए 2100 किमी.दूरी तय कर नरसिंह राजपुरा चिकमंगलुर की घाटीयों के पास सुरक्षित स्थान पर आखीरकार क्राईम ब्रांच की टीम ने फरार आरोपी चम्पू अजमेरा को हिरासत में ले लिया और आरोपी को इंदौर लाकर पूछताछ कर प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जाकर क्राईम ब्रांच ने आरोपी चम्पू अजमेरा को 12 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस रिमांड अवधि के दौरान आरोपी चम्पू अजमेरा से क्राईम ब्रांच विस्तृत पूछताछ कर यह पता करेगे कि इसने कितने किसानो की जमीन खरीदे बिना ही इनकी जमीन का नक्शे में उल्लेख कर प्लाट काट कर किन-किन लोगो को बेचे हैं और कितनी शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर किन-किन लोगो को बेचे है और कितनी राशि की ठगी की है। प्रकरण में फरार निलेश अजमेरा के संबंध में पूछताछ की जावेगी और पुलिस यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि इंदौर के अलावा और कहां-कहां किस प्रकार लोगो के साथ धोखाधडी की गई है। चम्पू अजमेरा को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने से जनता बेहद खुश है। उप महानिरीक्षक (शहर) इंदौर द्वारा आरोपी चम्पू अजमेरा को पकडने वाली टीम को पुरस्कृत किया जावेगा।

No comments:

Post a Comment