Sunday, July 24, 2016

लूट का पर्दाफाश तीनों आरोपी पुलिस थाना क्षिप्रा की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 24 जुलाई 2016- फरियादी राजेन्द्र पिता मानसिंह निवासी हाईस्कूल के सामने सांवेर रोड, इंदौर ने पुलिस थाना क्षिप्रा पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 20.07.16 की रात्रि लगभग 12.30 बजे सेन्टर पाईण्ट हाइवे स्थित मां आशापूर्णां देवी रेस्टोरेन्ट को बंद करके सोया ही था कि बाहर से किसी के द्वारा दरवाजा खटखटाने पर फरियादी द्वारा दरवाजा खोलने पर, तीन अज्ञात बदमाशों ने फरियादी से जबरन मोबाइल फोन व पैसे छीनने का प्रयास किया, फरियादी द्वारा विरोध करने पर बदमाद्गाों ने चाकू व पत्थर से प्रहार कर फरियादी को नीचे गिरा दिया तथा दो मोबाइल फोन व रूपये नगदी लूट कर मोटर साइकिल पर सवार होकर भागने लगे। फरियादी ने उठकर उक्त मोटर साइकिल पल्सर का नंबर एमपी-09/एनएस/1569 नोट कर लिया। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना क्षिप्रा पर अपराध क्रं0 228/16 धारा 394, 34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 
पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये आरोपियों की त्वरित गिरफ्तार के निर्देश दिये गये।उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर श्री डी. कल्याण चक्रवर्ती के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सांवेर श्री आर. के. सिंह के द्वारा थाना प्रभारी इंचार्ज उनि श्री अजय गुर्जर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा फरियादी द्वारा बताये गये आरोपियों के हुलिये एवं उक्त मोटर साइकिल पल्सर के नंबर के आधार पर आज दिनांक 24.07.16 को आरोपी 1. भूरा पिता भाव सिंह निवासी दोगांव कसरावद 2. विनोद पिता नन्नू काहार निवासी दोगांव कसरावद तथा 3. महेश पिता मांगीलाल सिलीबेडी माण्डव जिला धार को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल पल्सर एवं लूट किये गये 02 मोबाइल एवं नगदी बरामद किये गये। 
तीनों आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वह दिन के समय मजदूरी करते है तथा रात को सुनसान जगह पर उक्त प्रकार की घटनाओं को अंजाम देते हैं। आरोपीगण बालाखेडी पानोड रोड पर एक फार्म हाऊस पर अपने रिस्तेदार, फार्म हाउस के चौकीदार रूपसिंह के यहॉ पिछले दो माह से रूके हुये हैं। पुलिस द्वारा उक्त फार्म हाउस के मालिक से आरोपियों के रूकने के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है।आरोपियों के अन्य साथी व उनके द्वारा अन्य अपराधिक घटना कारित करने के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है। 
उक्त लूट का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी इंचार्ज क्षिप्रा श्री अयज गुर्जर एवं उनकी टीम के प्रआर राजेन्द्र पटेल, प्रआर रामप्रसाद, आर वीरेन्द्र सिंह, आर सुरेन्द्र सिंह की सराहनीय भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment