Tuesday, October 20, 2020

थाना संयोगितागंज क्षेत्र मे हुई हत्याकांड मे पुलिस का सहयोग करनें वालें व्यापारी श्री हिरेन शाह का इन्दौर पुलिस द्वारा किया गया सम्मान।


इन्दौर दिनांक 20 अक्टूबर 2020 - पुलिस थाना संयोगितागंज क्षेत्रांतर्गत दिनांक 08.10.20 को एक अज्ञात महिला का शव संदिग्ध अवस्था मे बी.सी चेम्बर के सामनें बाफना चैक के पास मिला था। जिस पर मर्ग क्र 69/20 की जांच उपरांत शाॅर्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था।

                एम वाय एच अस्पताल के सामने शहर के मुख्य मार्ग पर हुई जघन्य हत्या के आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौतीपुर्ण कार्य था उक्त अज्ञात हत्यारे की पतारसी मे एस के ट्रेडर्स के मालिक श्री हिरेन शाह पिता श्री गोविंद नि 48 जावरा कम्पाउंड इन्दौर के द्वारा अपने यहां लगे सीसीटीवी फुटैज तत्काल पुलिस को उपलब्ध कराये। फुटैज अच्छी क्वालिटी के थे जिससे पुरी घटना सीसीटीवी मे कैद थी। उक्त महत्वपुर्ण साक्ष्य के आधार पर संयोगितागंज पुलिस ने 48 घंटे से भी कम समय मे अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार कर उससे जप्त हुए सामान के आधार पर अज्ञात महिला की पहचान कर महिला के शव को अंतिम संस्कार हेतू परिवार का पता लगाया। महिला का पुत्र आशीष राजवैघ जो कि मुबई मे रहता है के सुपूर्द कर लगभग 20 वर्षो से परिवार से अलग थलक महिला के परिजन का पता लगाकर धार्मिक रीति रिवाज अनुसार अंतिम संस्कार कराया।

                उपरोक्त सभी कार्य श्री हिरेन शाह के द्वारा दिये गये अभुतपुर्व एवं अमुल्य सहयोग के परिणामस्वरूप ही हो सका एवं हत्या के आरोपी को उसके विधिक अंजाम तक पहुचाने में पुलिस को सहयोग मिला।

                इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा जारी किया गया प्रशस्ति पत्र थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी द्वारा आज श्री हिरने शाह को देकर सम्मानित किया गया साथ ही सभी व्यापारियों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के मालिक एवं संचालको से भी अपील की है कि सभी अपने यहां के प्रतिष्ठानों मे पार्किंग स्थलों पर अच्छी क्वालिटी के नाईट विजन सीसीटीवी कैमरे लगवायें। जिससे भविष्य मे कोई भी आपराधिक घटना हो तो पुलिस को अपराधियों तक पहुचनें मे सहायता मिल सकें।







No comments:

Post a Comment