Tuesday, September 1, 2020

★ *एडवायजरी कम्पनी में निवेश के नाम पर 20 लाख रुपये ठगने वाले 02 आरोपी सिंगरौली से गिरफ्तार।*


★ *वेंचर्स केपिटल और ट्रेडबुल एडवाइजरी कम्पनी में निवेश के नाम पर ठगे 15 लाख, लाभ सहित 68 लाख लौटाने के लिए कोलकाता से बुलाया इंदौर धमकाकर 05 लाख और वसूले।*

 ★ *जिन कम्पनियों के जरिये निवेश कराने का दिया झांसा, वो दोनों ही हैं फ़र्ज़ी, SEBI में बिना पंजीकरण के लोगों से निवेश के नाम पर ऐंठ रही थी रुपये।*

★ *दो आरोपी गिरफ्तार, थाना राजेन्द्र नगर में दर्ज प्रकरण में चल रहे थे फरार।*

आवेदक तीर्थंकर घोष पिता अनिल कुमार उम्र 52 वर्ष निवासी उदयन 1050/1 सर्वेपार्क संतोषुपर कॉलोनी कोलकाता द्वारा क्राईम ब्रांच इंदौर में शिकायत दर्ज कराई थी कि शेयर ट्रेड़िंग कंपनी वेंचर कैपिटल व आई ट्रेडबुल के मालिक सुधीर उपाध्याय व अन्य व्यक्तियों ने  मिलकर एडवाईजरी में निवेश के नाम पर 15 लाख रूपये की धोखाधड़ी की है तथा 05 लाख रूपये धमकाकर बलपूर्वक खाते में जमा करा लिये है। प्राप्त शिकायत आवेदन पत्र की जांच क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा की गई जिस पर से  शेयर ट्रेड़िंग कंपनी वेंचर कैपिटल व आई ट्रेडबुल के मालिक सुधीर उपाध्याय व अन्य 02 व्यक्तियों के विरूद्ध थाना राजेन्द्रनगर में अपराध क्रमांक 411/20 धारा 406, 420, 384, 386  भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।


मामले में पाया गया कि शेयर ट्रेड़िंग कंपनी वेंचर कैपिटल व आई ट्रेडबुल के मालिक सुधीर उपाध्याय व 02 अन्य व्यक्तियों ने पहले 50 हजार रूपये के एवज में 1 लाख 50 हजार रूपये 07 दिवस में देने का भरोसा आवेदक को दिलाया तथा कहा कि उनकी कंपनी के साथ काम करने पर पैसों की जिम्मेदारी कंपनी की होगी जिनका पूरे भारत में आनलाईन ट्रेडिंग का नेटवर्क है अतः आवेदक ने 20 लाख रूपये कंपनी के विभिन्न खातों में जमा करा दिये उसके बाद कंपनी के मालिक सुधीर ने आवेदक को अमानती रूपये मय फायदे के 68 लाख देने के लिये इंदौर बुलाया। उसके बाद सुधीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की धमकी देते हुये जबरन 05 लाख रूपये अपनी कंपनी के खातों में जमा करा लिये।

उपरोक्त प्रकरण के आरेापियों की पतारसी क्राईम ब्रांच एवं थाना राजेंद्रनगर पुलिस की टीमों द्वारा की जा रही थी जिसके संबंध में आरोपियों की लोकेशन म0प्र0 के सिंगरोली तथा छत्तीसढ़ राज्य में होना ज्ञात हुई। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम उपरोक्त आरोपियों की तलाश में सिंगरोली रवाना हुई जहां ग्राम चितरंगी कोरस जिला सिंगरोली से पतासाजी कर शेयर ट्रेड़िंग कंपनी वेंचर कैपिटल व आई ट्रेडबुल के मालिक आरोपी सुधीर उपाध्याय पिता श्री लक्ष्मीकांत उपाध्याय उम्र 26 वर्ष निवासी ए 47 सिलिकॉन सिटी राजेन्द्र नगर को हिरासत में लिया। आरोपी सुधीर से पूछताछ कर उसके सहआरोपी रितेश पिता गौतम पाण्डे उम्र 26 वर्ष निवासी खुटीहर सिंगरौली को पकड़ा गया जिन्हें अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना राजेन्द्रनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।



No comments:

Post a Comment