Friday, July 24, 2020

नकबनजी करने वाली गिरोह के तीन सदस्य क्राईम ब्राँच इंदौर की गिरफ्त में।





·        वारदात करने की नीयत से औजार लेकर घूम रहे थे आरोपी, घटना करने से पूर्व धराये।
·        पूछताछ में चोरी/नकबजनी की तीन वारदातों का हुआ खुलासा।
·        आरोपियों ने इंदौर सहित धार और खंडवा जिले में भी वारदातें करना कबूला।
·        चोरी का सामान क्रय करने वाले को भी दबोचा, विस्तृत पूछताछ जारी
·        आरोपियों की कैटरिंग के काम के दौरान हुई थी पहचान, lockdown में काम नहीं मिलने पर सम्पत्ति सम्बन्धी वारदात करने का रास्ता अपनाया।
·        आरोपियों का पूर्व में भी दर्ज है अपराधिक रिकार्ड ।

इंदौर- दिनांक 24 जुलाई 2020- पुलिस उप महानिरीक्षक (शहर) इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इन्दौर शहर में अज्ञात आरोपियों द्वारा कारित की गई चोरी /नकबजनी की घटनाओं के सम्बन्ध में पतासाजी कर वारदातों का खुलासा करने एंव आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री सूरज वर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री राजेश दण्डोतिया द्वारा अज्ञात लूट, चोरी, नकबजनी की वारदातों की पतासाजी करने हेतु टीम का गठन किया जाकर उसको समुचित दिशा निर्देश दिए गये।
               
                क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना आजाद नगर  क्षेत्रांतर्गत में एक पेड़ के नीचे तीन व्यक्ति बैठे हुये है जो परस्पर किसी स्थान पर चोरी/नकबजनी करने की बात कर रहे हैं तथा उनके पास लोहे की टामी , हथोडी, पेचकश, और रॉड जैसे औजार उपलब्ध हैं।
                सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना आजाद नगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही कर सर्च आपरेशन चलाकर तीनों व्यक्तियों को धरदबोचा जिन्होंने अपने  नाम  1. संदीप पिता बाबूलाल पाण्डे उम्र 24 साल निवासी पुराना हरसुद के पास बरखालिया जिला खंडवा  2- लोकेश पिता रामसिंह मालवीय उम्र 26  साल निवासी ग्राम लिम्बा पिपलिया उज्जैन 3- इरफान पिता राजा हुसैन उम्र 24  साल निवासी - हाल मुकाम रवि नगर आजाद नगर इन्दौर का होना बताये। आरोपियों के विरुद्ध थाना आजादनगर में अपराध क्रमांक 358/2020 धारा 401 भादवि का  पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया तथा समस्त औजार जप्त कर आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया जिनसे पूछताछ करने पर  निम्न घटनाओ का खुलासा हुआ : -

 1- दिनांक 21.07.2020 को   किराने की दुकान से हुई नकबजनी के संबंध में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध दर्ज थाना आजादनगर के अपराध क्रमांक- 350/2020 धारा 457, 380 भादवि की घटना का खुलासा हुआ।

 2-  दिनांक 05/01/2020 को थाना हरसुद जिला खंडवा में अपराध  क्रमांक 05/2020 धारा 457, 380 भा.दवि के पंजीबद्ध प्रकरण में आरोपी संदीप घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था जिसे पकड़कर इस संबंध में हरसूद पुलिस को कार्यवाही हेतु सूचना दी गई है । 

3-  दिनांक 22.02.2020 को थाना मनावर जिला धार से मोटर सायकल क्रमांक एम.पी. 11 एम .यु. 3859 चोरी की घटना के संदर्भ में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध दर्ज अपराध क्रमांक 162/2020 धारा 379 भादवि की वारदात का खुलासा हुआ।

  दो पहिया वाहन चोरी करने के बाद उसके समस्त पार्ट्स खोलकर आरोपियों द्वारा शाहिद निवासी बडवाह को बेच दिए गए थे जिसे पतारसी कर चोरी का सामान क्रय करने के जुर्म में हिरासत में लिया गया है। उपरोक्त के सम्बंध में धार जिले की पुलिस को कार्यवाही हेतु सूचित किया गया है।
              आरोपीगण ने पूछताछ में बताया कि वह सभी पूर्व में कैटरिंग का काम करते थे तभी  उनकी पहचान हुई है लेकिन के दौरान कामकाज ठप्प होने से उन्होंने चोरी नकबजनी करने का निर्णय लिया और सभी ने सँगनमत होकर कई वारदातें कर डाली।  आरोपीगणों से अन्य  घटनाओं के बारे में  पूछताछ की जा रही है।





No comments:

Post a Comment