Saturday, May 9, 2020

· स्कूल के बच्चों ने भी कोरोना वारियर्स के प्रति सम्मान के साथ व्यक्त की अपनी संवेदनाएं



·         पुलिस के देशभक्ति और जन सेवा के जज्बे को पोस्टर्स के माध्यम से दिया सलाम।

इन्दौर दिनांक 09 मई 2020 - वर्तमान समय में इस वैश्विक महामारी कोरोना बीमारी के कारण उत्पन्न इस विकट स्थिति में स्वास्थ्य व अन्य विभागों के साथ पुलिस भी अग्रिम पंक्ति में खड़े रहकर, समाज की रक्षा हेतु वीर योद्धाओं की तरह इस जंग को लड़ रही है। पुलिस के  इस जज्बे को सलाम करते हुए, अशा. संयोगितागंज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (जगदाले स्कूल) की प्रिंसिपल श्रीमती कुसुम नरवारे द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र से सौजन्य भेंट कर, उनके स्कूल के छात्र व शिक्षकों ने पुलिस के वीर योद्धाओं के लिये जो पोस्टर व आलेख लिखें हैं, उन्हें इंदौर पुलिस को भेंट किया।

जगदाले स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती कुसुम जी ने कहा कि "पुलिस" इस धरती पर भगवान या भगवान के भेजे हुए दूत के रूप में है। आपके लिए कुछ लिखना या कहना सूरज को दिया बताने जैसा है। आपके निस्वार्थ कर्म और निष्ठा के सागर में हमारा कोई भी प्रयास एक बूंद के समान ही हैं।  फिर भी हमारे स्कूल के कुछ बच्चों और टीचरों ने आप लोगों की इस देश भक्ति और जन सेवा को देखते हुए, आपके सम्मान में अपने ह्रदय संदेशों को कलम के सहारे कुछ पोस्टर्स पर उकेरा हैं।

बच्चों द्वारा बनाए गए पोस्टर्स की प्रशंसा करते हुए डीआईजी सर ने कहा कि बच्चों का वर्तमान समय में पुलिस के प्रति जो यह रवैया है यह निश्चय ही पुलिस को इस लड़ाई से लड़ने का एक नया संबल और ऊर्जा प्रदान करेगा। हम बच्चों द्वारा बनाये गये इन सभी पोस्टर्स को हमारे पुलिस के कार्यालय/थानों में लगाएंगे जिससे कि पुलिसकर्मी इसे देखकर और ऊर्जावान व उच्च मनोबल एवं उत्साह के साथ अपने कार्य को करने के लिये प्रेरित होंगें।



No comments:

Post a Comment