Wednesday, May 27, 2020

· एरोड्रम पुलिस द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए,अपनी जान की परवाह किये बगैर, रंगे हाथों किया चोरी के आरोपी को गिरफ्तार।



·         गश्त पर निकले दल को, चोर के एक घर में अंदर घुसे होने की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा दबिश देकर चोरी के आरोपी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

इंदौर- दिनांक 27 मई 2020- शहर में चोरी/नकबजनी की घटनाओं को लेकर मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर थाना क्षेत्रों में बदमाशो पर नकेल कसने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों  द्वारा गम्भीरता से कार्यवाही करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया ।
 थाना क्षेत्र में चोरी नकबजनी कीजिये घटनाओं को रोकने हेतु थाना प्रभारी श्री अशोक कुमार पाटीदार द्वारा  एक टीम गठित की जाकर आसूचना संकलन का कार्य कराया गया, जिसके फलस्वरूप पुलिस टीम को दिनांक 26.05.2020 की शाम सूचना प्राप्त हुई कि मकान नंबर 94 वैष्णा विहार कालोनी इंदौर में चोरी करने की नियत से चोर मकान में अंदर घुसा हुआ है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए मौके पर पहुंचकर, उक्त मकान मालिक को तलब कर मकान का दरबाजा जो कि अंदर से लॉक था को खोला एवं अपनी जान की परवाह किये बगैर पुलिस टीम द्वारा घर में प्रवेश कर आरोपी की तलाश की तो देखा घर में रखा सामान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ होकर अलमारी के गेट खुले हुवें थे जो अंदर वाले कमरे के टान पर एक व्यक्ति मिला जिसका नाम पता पुछते अपना नाम रोहित पिता रघु बलाई उम्र 21 वर्ष निवासी 175 सुंदर नगर बर्फानी धाम के पास थाना विजय नगर इंदौर का होना बताया। पुलिस के अदम्य साहस एवं समय पर पहुंचने से एक गंभीर अपराध के रोकने में पुलिस टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया।  फरियादी की रिपोर्ट पर थाना एरोड्रम इंदौर पर नकबजनी का प्रयास का अपराध पंजीबध्द कर अनुसंधान में लिया जाकर आरोपी से अन्य चोरी नकबजनी  के अपराधों में पुछताछ जारी है।
      आरोपी का पूर्व अपराधिक रिकार्ड चेक करते इंदौर शहर के अन्य थानों पर पूर्व के दो अपराध जिसमें अवैध हथियार रखने एवं जुआ खेलने के दर्ज होना पाये गये। आरोपी रहवासी क्षेत्र में सुनसान स्थानों एवं गलियों में स्थित मकानों को अपना निशाना बनाकर हाथ साफ किया करता था।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी श्री अशोक कुमार पाटीदार, उनि. कल्पना चौहान, आर. नरेन्द्र तिवारी, आर. विकास जादौन, आर. रामजीलाल गुर्जर की अत्यन्त सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment