Wednesday, May 27, 2020

आईजी ने किया मल्हारगंज थाना क्षेत्र के कंटेनमेंट क्षेत्रों का भ्रमण, दिये आवश्यक निर्देश




आज दिनांक 27/05/ 2020 को आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा मल्हारगंज थाने पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक इंदौर (पश्चिम) श्री महेश चंद्र जैन, एडिशनल एसपी श्री मनीष खत्री एवं थाना प्रभारी मल्हारगंज श्री संजय मिश्रा से थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण और पुलिस द्वारा  किए जा रहे प्रयासों को लेकर चर्चा की।
आईजी ने थाना स्टाफ का निरीक्षण करते पाया कि थाने पर 14 पुलिसकर्मियों की उम्र 55 वर्ष से अधिक है । इसपर आईजी ने एसपी (वेस्ट) को निर्देशित किया कि इन पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण अन्य थानों में किया जाए जिससे सभी थानों में 55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों का संतुलन बना रहे।स्टाफ से चर्चा कर आईजी ने  उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य और कोरोना ड्यूटी के संबंध में उचित दिशा निर्देश दिए।

 जिसके बाद आईजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ ही श्रीमान तहसीलदार महोदय एवं नगर  निगम के जोनल अधिकारी के साथ थाना क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया महेंद्र कॉम्प्लेक्स, शंकरगंज एवं कमला नेहरू स्थित पेनजॉन कॉलोनी का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि कंटेनमेन्ट एरियाज में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, बेरिकेडिंग में मुर्गा जाली लगाई जाए ताकि लोग अनधिकृत रूप से उसमे से निकल न सकें साथ ही संक्रमित इलाको में ड्यूटी कर रहा स्टाफ आवश्यक रूप से पीपीई किट्स में रहे।

इसके बाद आईजी ने  शाम के समय सांवेर थाना क्षेत्र के कोरोना संक्रमण से प्रभावित गांव 'बड़ोदिया खान' पहुंचकर  स्थिति का निरीक्षण किया और  पुलिस इंतजाम लगाया

इस गांव में पिछले दिनों एक साथ कोरोना संक्रमण के 19 केस पाए गए थे। यहां 3 केस पूर्व में ही पाए गए हैं इस प्रकार इस गांव में कोरोना संक्रमण के  कुल 22 केस पाए गए हैं ।
आईजी ने वहां पहुंचकर पुलिस बेरीकेडिंग  एवं अन्य पुलिस इंतजामों का निरीक्षण करते हुए टीआई सांवेर को निर्देशित किया कि  गांव में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल लगाया जाए  और मुश्तैदी के साथ लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित किया जाए ताकि अन्य ग्रामीणों में संक्रमण न फैले।





No comments:

Post a Comment