Thursday, April 16, 2020



कोरोना के खिलाफ लड़ाई हम सबकी सामूहिक लड़ाई है। इसे हम सब मिलकर हरायेंगे :- आईजी

आज दिनांक 16/04 /2020 को आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा ने जिले में  चलाए जा रहे कार्यक्रम "गीत हम गायेंगे, कोरोना तुम्हें हरायेंगे" के जरिए इंदौर पुलिस को संदेश दिया।

 कार्यक्रम की शुरुआत में आईजी ने बताया कि कनाड़िया  थाने में पदस्थ हमारे एक साथी हेड कांस्टेबल की पत्नी का निधन हो गया था जिनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव जो कि यूपी में है,ले जाना था परंतु प्रशासनिक आदेशों का ध्यान रखते हुए  उनका अंतिम संस्कार इंदौर में ही किया गया है इसका हम सम्मान करते हैं।
 इसके बाद  दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आईजी सहित सभी पुलिसकर्मियों ने15 सेकंड का सामूहिक मौन धारण किया ।
आगे आईजी ने कहा कि हम सब एक  बात  ध्यान रखें कि कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई किसी अकेले की ना होकर हम सबकी सामूहिक लड़ाई है । इस लड़ाई में मेरी हार नहीं होगी,आपकी हार नहीं होगी, यह हमारी टीम की  हार होगी। इसी प्रकार जब हम सफल होंगे तो यह मेरी जीत नहीं होगी,आपकी जीत नहीं होगी अपितु हमारी पूरी टीम के संघर्ष की जीत होगी ।
जिस प्रकार क्रिकेट के खेल में शुरुआती खिलाड़ियों के  आउट हो जाने पर अंतिम खिलाड़ी भी टीम को जीत दिलाने की क्षमता रखता है उसी प्रकार अगर हमारी टीम के कुछ अधिकारी अस्वस्थ हो जाते हैं तब भी हमें उस 'अंतिम खिलाड़ी' की तरह धारणा रखते हुए इस विश्वास के साथ कार्य करना है कि जीत हमारी ही होगी।

आईजी ने कहा कि उपरोक्त विचार प्रत्येक पुलिसकर्मी सुबह ड्यूटी जाते वक्त अपने जेहन में लाएं ताकि पूरे दिन वह उत्साह एवं जोश के साथ ड्यूटी करें।

आईजी ने बताया कि कल इंदौर पुलिस के हमारे 6, खंडवा से 1  एवं धार से भी 1 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनके जल्द ही अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए आईजी द्वारा "GET WELL SOON" के नारे लगाए गए जिन्हें सभी पुलिसकर्मियों द्वारा दोहराया गया ।
इसके बाद कार्यक्रम को जारी रखते हुए तुकोगंज टीआई श्री निर्मल श्रीवास द्वारा "जिंदगी की यही रीत है हार के बाद ही जीत है" गीत गाकर पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया गया।

No comments:

Post a Comment