Saturday, August 31, 2019

छोटी बहन से झगडा कर घर छोडकर गई नाबालिक अपघता को पुलिस थाना राऊ द्वारा 24 घण्टे के अंदर बरमाद किया गया।



इन्दौर दिनांक 31 अगस्त 2019- इन्दौर जिले मे अपहरण के अपराधो पर नियन्त्रण एवं इनमें लिप्त आरापियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर शहर श्रीमति रुचि वर्धन मिश्र द्वारा जिले के समस्त पुलिस अधिकारियो को निर्देशित किया गया था। इसी तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री मोहम्मद युसुफ कुरैशी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-03 श्री प्रशान्त चौबे के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक महोदय श्री एस.एस.तोमर द्वारा अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियो को निर्देश दिये है।
 दिनांक 30.08.2019 को फरियादी - रमेश पिता लक्ष्मण वामनिया निवासी मण्डले कालोनी  राऊ ने अपने पडोसी प्रकाश वनडोड के साथ हाजिर थाना आकर जुबानी रिपोर्ट किया की मैं उक्त पते पर रहता हूँ।  मजदूरी  करता  हूँ।  कल मै व मेरी पत्नि मीरा घर से सुवह 9.00 वजे काम पर निकल गये थे।  मेरे मेरी बडी लडकी व तीन बच्चे घर पर ही थे । मै व मेरी पत्नि काम करके शाम को 6.00 वजे घर पर आया तो बच्चो ने बताया कि मेरी लडकी दोपहर 12.00 बजे के घर सेकही जाने का वोलकर चली गयी है जो अभी तक वापस नही आयी है  हमने आसपास रिस्तेदारो मे पता किया कही पता नही चला। कोई अज्ञात वदमाश मेरी लडकी को वहला फुसला कर भगा कर ले गया रिपोर्ट कर्ता हूँ। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना राऊ मे अपराध क्रमांक 319/19 धारा 363 भादवि का पंजीबध्द कर जांच मे लिया गया ।
                उक्त प्रकरण मे राऊ पुलिस स्टाफ द्वारा तुरन्त कार्यवाही करते हुए अपघाता की तलाश हेतु  टीम  गठित कर  राऊ थाना क्षेत्र  के आसापास के इलाको  व एक टीम को इन्दौर शहर  मे  तलाश हेतु रवाना किया गया  ,साथ ही तकनीकी की मदद ली व सीसीटीवी फुटैज चैक किये गये , अपघता बालिका के मोबाईल की लोकेशन के आधार पर तलाश की गई। अपघता के मोबाईल की टावर लोकेशन इन्दौर रेल्वे स्टेशन पर प्राप्त हुई, अपघत बालिका को इन्दौर रेल्वे स्टेशन के आसपास तलाश किया गया। इस कडी मे पुलिस को सफलता प्राप्त हुई ,अपघता को  इन्दौर रेल्वे स्टेशन से बरामद किया गया। अपघत बालिका को थाने पर लाकर उसके कथन लिखे गये जिसने अपने कथन मे बताया कि मेरा छोटी बहन से झगडा हो गया था, जिससे नाराज होकर बस मे बैठकर इन्दौर रेल्वे स्टेशन आ गई थी। उसके साथ कोई भी घटनाघटित नही है। अपघता को दस्तयाब कर उसके माता पिता के सुपुर्द किया गया।
                उक्त बालिका की दस्तयाबी हेतु थाना प्रभारी राऊ निरीक्षक दिनेश वर्मा ,उनि राजुसिहं चौहान, आर. 3764 रामवीर गुर्जर, म.आर. 2843 पुष्पा चौहान, म.आर.1438 सीमा परमार  की महत्वपूर्ण भुमिका रही।




No comments:

Post a Comment