Monday, May 6, 2019

· पाँच वर्ष से हत्या के प्रयास के प्रकरण मे फरार आरोपी क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त मे।



·        प्रेम विवाह के चलते ससुराल पक्ष के लोगों से हुए विवाद में, गोली मारकर फरार हो गया था आरोपी।
·        जमानत पर पांच वर्ष पहले रिहा हुआ था आरोपी, न्यायालय में पेश ना होने पर 2018 में जारी हुआ था आरोपी के विरूद्ध स्थायी गिरफ्तारी वारंट।
·        आरोपी को पकडकर किया मेघनगर झाबुआ पुलिस के सुपुर्द।

इंदौर- 06 मई 2019-  विभिन्न जिलों में अपराध घटित कर  फरार हुये ऐसे अपराधी जोकि इंदौर शहर में फरारी काट रहें हैं उनके संबंध में सूचना संकलित कर धरपकड़ करने हेतु इंदौर पुलिस को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशोे के तारतम्य में में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राइम ब्रांच की समस्त टीमों के प्रभारियों को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। 


         क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना मेघनगर झाबुआ के प्रकरण क्रमांक 05/11 धारा 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट मे फरार आरोपी इंदौर का रहवासी है जोकि झाबुआ जिले में हत्या के प्रयास के प्रकरण को अंजाम देने के बाद फरार चल रहा है। सूचना विशवसनीय होने से क्राईम ब्रांच की टीम ने प्रकरण के फरार आरोपी के संबंध में  छानबीन कर इंदौर शहर के रीगल चौराहे से ज्ञात हुलिये के मुताबिक एक संदेही व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा जिसने पूछताछ में अपना नाम पवन मालवीय  पिता कैलाश मालवीय उम्र 33 साल नि. जनता क्वार्टर परदेशीपुरा इन्दौर का होना बताया। उक्त फरार आरोपी के विरूद्ध स्थायी वारंट दिनाकं 8/01/14 से जारी किया गया था जोकि आज दिनांक तक अदम तामील था। 

आरोपी से की गई प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उसने अपनी प्रेमिका से प्रेम विवाह किया था जिससे उसके ससुराल पक्ष के लोग नाराज रहते थे। ससुराल पक्ष के लोगों व्दारा मेघनगर झाबुआ के कुख्यात गुंडे रवि कश्यप द्वारा प्रकरण के फरार आरोपी पवन मालवीय को लगातार जान से मारने की धमकी दिलावायी जा रही थी। 
आरोपी ने बताया कि जब वह मेघनगर गया तो ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा कहे अनुसार रवि कश्यप ने अपने साथियों के साथ उसे घेर लिया था तथा दोनों पक्षों में  प्रेम विवाह करने क बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के दौरान ही  आरोपी ने एक अवैध देशी पिस्टल से रवि कश्यप निवासी मेघनगर झाबुआ पर गोली चला दी थी जोकि उसकी पीठ पर लगी थी। गोली मारने के बाद आरोपी वहाँ से फरार हो गया था जिसे दो माह बाद मेघनगर पुलिस द्वारा पतारसी उपरांत गिरफ्तार कर लिया गया था। उक्त मामले में जमानत उपरान्त आरोपी पवन मालवीय कोर्ट मे पेश नहीं हुआ था जिसके चलते कोर्ट व्दारा उसके विरुध्द दिनांक 08/01/2014 को स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। आरोपी पवन विगत पांच वर्ष से उक्त प्रकरण में जमानत पर रिहा होने के बाद से फरार चल रहा था ।
             आरोपी पवन मालवीय ने पूछताछ में बताया कि वह प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करता है। आरोपी के विरुध्द थाना मेघनगर झाबुआ में हत्या का प्रयास, जिला बडवानी मे क्रिकेट पर सट्टा लगाने के प्रकरण के अलावा थाना अमझेरा मे लूट का मुकदमा पंजीबध्द किया जा चुका है। वह वर्तमान मे पत्नी व सास के साथ इन्दौर मे रह रहा है। आरोपी की पत्नी तथा सास इन्दौर के अस्पाल मे नर्सिंग स्टॉफ में पदस्थ है। आरोपी पवन मालवीय को क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा पकड़कर थाना मेघनगर झाबुआ के अपराध क्रमांक 05/11 धारा 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।



No comments:

Post a Comment