Monday, April 29, 2019

· इन्दौर शहर में अवैध मादक पदार्थ चरस बेचते हुये 01 आरोपी क्राईम ब्रांच की कार्यवाही में धराया। · आरोपी से लगभग 01 लाख रूपये कीमत की चरस बरामद। · कर्बला मैदान की दरगाह के पास करता था आरोपी गोपनीय तरीके से चरस बेचने का धंधा।



इन्दौर-दिनांक 29 अप्रैल 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर में अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये ।
                क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि जूनी इन्दौर थाना क्षेत्र में 01 व्यक्ति कर्बला मैदान दरगाह के आस-पास गोपनीय रूप  से पुड़िया बनाकर आपराधिक किस्म के लोगों को चरस बेचता है, उपरोक्त व्यक्ति की पहचान सुनिश्चत कर रैकी की गई तथा गोपनीय रूप से पुलिस टीम द्वारा उसकी गतिविधयों पर निगरानी रखी गई। गतिविधि संदिग्ध पाये जाने पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना-जूनी इन्दौर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए, कर्बला मैदान के पास से घेराबंदी कर शाहरूख पिता सलीम एहमद उम्र-19 वर्ष नि.- दुर्गा का बगीचा धोबीघाट कर्बला मैदान थाना-जूनी इन्दौर, जिला-इन्दौर नामक व्यक्ति को पकड़ा जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से करीबन 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद हुई जिसकी कीमत करीबन 1,00,000/- रूपये (एक लाख रूपये) का आंकी गई।
         आरोपी शाहरूख पिता सलीम का कृत्य धारा-8/21 एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत दण्डनीय पाये जाने से आरोपी के विरूद्ध थाना-जूनी इन्दौर में अपराध क्रमांक-216/2019 धारा-8/21 स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 के तहत पंजीबद्ध किया गया है।
                आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह कक्षा 10 वीं तक पढ़ा है तथा जेल रोड, इन्दौर में किरायें की दुकान लेकर मोबाईल रिपेयरिंग का काम करता है। आरोपी कर्बला मैदान स्थित दरगाह के पास वहां के ट्रस्ट द्वारा रहने के लिये आवंटित किये गये मकान में निवास करता है। आरोपी मादक पदार्थ चरस की छोटी-छोटी पुडिया बनाकर दरगाहके आसपास ही नशेड़ियों को बेचता था।
                आरोपी कहां से चरस खरीद कर लाता था तथा किन-किन जगहों पर उसने चरस पूर्व में सप्लाय किया है, इस संबंध मे आरोपी का पुलिस रिमांड लेकर विस्तृत पूछताछ की जायेगी।



No comments:

Post a Comment