Sunday, March 24, 2019

· शहर से दो पहिया वाहन चोरी करने वाली गिरोह के तीन आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में। · नशा एवं अन्य शौक पूरा करने के लिए करते थे आरोपीगण दोपहिया वाहनों की चोरी। · आरोपियों के कब्जे से कुल 12 दो पहिया वाहन (कीमती करीबन 08 लाख रूपये) बरामद। · हीरानगर, चंदननगर, द्वारिकापुरी, अन्नपूर्णा, तुकोंगज, छोटी ग्वालटोली, विजयनगर क्षेत्र से चोरी किे थे आरोपियों ने वाहन।




इन्दौर-दिनांक 24 मार्च 2019-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर (शहर) श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र व्दारा शहर में हो रही दोपहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु, तथा वाहन चोरी में लिप्त गिरोहों की पहचान कर उन पर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक क्राइम श्री अमरेंद्र सिंह के द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम का गठन किया जाकर उसको वाहन चोरी करने वाली गिरोंहों की धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
          क्राईम ब्राँच की टीम को इस कड़ी में मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि चंदन नगर क्षेत्र में कुछ लड़के चोरी के दोपहिया वाहनों को बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। मुखबिर से प्राप्त  सूचना पर  क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना चंदन नगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये सघन छानबीन के बाद सिरपुर तालाब के पास से संदेही व्यक्ति को घेरांबदी कर पकड़ा जिसनें पूछताछ में अपना 1. नीलेश पिता इन्दर लोधी उम्र 19 साल निवासी बांक, राजकुमार नगर, थाना चंदन नगर, का होना बताया उपरोक्त व्यक्ति के पास डिस्कबर बाईक MP-09-NV-0419  के संबंध दस्तावेज तलब किये गये जो उसने अपने पास नहीं होना बताया तथा एवं पूछताछ के दौरान ही गाडी छोडकर भागने लगा। नीलेश लोधी को पकड़ने के बाद पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उपरोक्त वाहन चोरी का है जिसे बेचने के लिए वह ग्राहक ढूढ़ रहा था। आरोपी को वाहन चोरी कने के जुर्म में पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर उससे पूछताछ की गई जिसने बताया कि उसने अपने 02 अन्य साथियों 2. शाहरूख पिता शौकीन शाह उम्र 21 निवासी 07 सिरपुर बांक, थाना चंदन नगर, इन्दौर एंव 3. शाहरूख पिता मो. रफीक खान उम्र 19 साल निवासी 217 राजकुमार नगर,बांक थाना चंदन नगर, इन्दौर के साथ अन्य दो पहिया वाहनों की भी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की है।
                                आरोपी नीलेश से प्राप्त जानकारी के आधर पर उसके दोनों साथीदारोंनों को चंदननगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये पतासाजी उपरांत धरदबोचा, जिन्होंनें पूछताछ में बताया कि वह भांग, गांजा, पेट्रोल एवं सुलोशन टूव का नशा करने के आदी है, एवं नशे की लत और अन्य शौक को पूरा करने के लिए आरोपीगण साथ में संगनमत होकर दोपहिया वाहनों की चोरी करते थे। आरोपी शाहरूख पर चंदननगर में घरेलू हिंसा तथा दहेज एक्ट में पूर्व में भी प्रकरण पंजीबद्ध किया जा चुका है। आरोपी नीलेश नशा करने का आदी है जिसे उसके परिजनों द्वारा 02 बार नशा मुक्ति केन्द्र में भी भेजा गया किंतु वह नशो की लत से नहीं उबर पाया। उपरोक्त आरोपियों से पूछताछ में 1 दर्जन चोरी की गाडियाँ बरामद हुई हैं जिस मश्रूो की कीमत करीबन 08 लाख 50 हजार रूपये है। बरामद की गई गाडियों में थाना चंदन नगर की 03 गाडियां, 01 मो.सा. अन्नपूर्णा, 01 मो.सा. द्वारकापुरी, 01 मो.सा. छोटी ग्वालटोली, 01 मो.सा. हीरानगर, 01 मो.सा. तुकोगंज,01 मो.सा. विजयनगर थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। इसके अलावा अन्य तीन गाडियां बिना नम्बर की जप्त की गईं है जोकि कहां से चोरी की गई थी इस संबंध में पुलिस टीम द्वारा जानकारी ज्ञात की जा रही है। आरोपियों से इसके अतिरिक्त अन्य घटनाओं के बारे में भी पूछताछ जारी है जिनसे और भी गाडियाँ मिलने की संभावना है।






No comments:

Post a Comment