Thursday, March 7, 2019

· 02 शातिर वाहन चोर क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। · वाहन चोरों से 03 दो पहिया वाहन बरामद।




इन्दौर-दिनांक 07 मार्च 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर (शहर) श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र व्दारा शहर में वाहन चोरी के अपराधों पर अंकुश लगाने तथा वाहन चोरों को पकड़कर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये थे।
                                क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि विजयनगर थाना क्षेत्रांतर्गत 02 लड़के मेघदूत पार्क के पास, खड़े होकर बिना नम्बर की मोटर साईकिल बेचने के लिये ग्राहकों की तलाश में घूम रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना विजयनगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये मौके पर जाकर संदिग्धों की तलाश की इसी दौरान एक बिना नम्बर की मोटर साईकिल पर 02 संदिग्ध लड़के विजयनगर से हीरानगर कीओर जाते हुये दिखाई दिये, जिनको घेराबंदी कर पकड़ा गया जिनके नाम पता पूछने पर उसमें एक आरोपी 17 वर्षीय किशोर निकला तथा अन्य आरोपी ने अपना नाम शुभम पिता दयाराम मथवानिया निवासी-राम मंदिर के पीछे खातीपुरा थाना हीरानगर बताया तथा ।
उपरोक्त दोनों संदेहियों से उनके पास मौजूद बिना नम्बर के दोपहिया के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंनें दोपहिया वाहन चोरी का होना बताया, जिसके संबंध में जानकारी एकत्रित करने पर उपरोक्त पेशन प्रो वाहन थाना विजयनगर क्षेत्र के मेघदूत पार्क की पार्किंग से चुराया गया ज्ञात हुआ जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर एमपी 09 एनबी 8368 पाया गया जिसके परिपेक्ष्य में थाना विजयनगर में अपराध क्रमांक 204/19 धारा 379 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया था।
आरोपियों से पूछताछ में थाना विजयनगर में अपराध क्रमांक 198/19 धारा 379 भादवि में चोरी गये दो पहिया वाहन एमपी09वीएन9152 टीवीएस अपाचे 200 सीसी के संबंध में खुलासा हुआ जिन्होंनें उपरोक्त वाहन 315 डीके स्क्ीम नम्बर 74 विजय नगर से चुराना कबूला आरोपियों की निशानदेंही पर उपरोक्त वाहन बरामद किया गया है। पूछताछ में एक अन्य दोपहिया वाहन क्रमांक एमपी 09 एनएस 2127 पेशन प्रो भी आरोपियों ने मंगल सिटी मॉल के बाहर से चुराना कबूल किया जिसके परिपेक्ष्य में थाना विजयनगर में अपराध क्र 82/19 धारा 379भादवि के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया था। आरोपियों से तीनों वाहनों को बरामद किया जाकर अभिरक्षा में लिया गया है। आरोपियों से वाहन चोरी के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment