Thursday, February 28, 2019

· भीड़भाड़ वाले स्थलों से मोबाईल लूटने वाले आरोपी को, रंगे हाथ क्राईम ब्रांच इंदौर के आरक्षक ने पकड़ा।



·        घण्टाघर चौराहे से, मोबाईल छीनकर भाग रहा था आरोपी, जिसे लम्बी दौड़ के बाद आरक्षक ने धरदबोचा।

·        मेरठ का रहने वाला है आरोपी इंदौर में कर रहा था वारदात।

इन्दौर-दिनांक 28 फरवरी 2019- मोबाईल स्नैचिंग अथवा छीनाझपटी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारीयों द्वारा इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में क्राइम ब्रांच द्वारा मोबाईल लूट करनें वालें एक आरोपी को पकडा गया है।
            दिनांक 27.02.2019 को शाम करीब 08 बजे अपोलो टॉवर के पास इन्द्रप्रस्थ चौराहे पर सिग्नल पर लाल बत्ती होने से आमजन खड़े होकर सिग्नल ग्रीन होने का इंतजार कर रहे थे। इसी दरमियान फरियादी विनय वियाणी पिता रामदयाल वियाणी उम्र 41 साल पता डी 25 एमआईजी कालोनी इंदौर रीगल चौराहे से पलासिया की तरफ जाने के लिये घण्टाघर चौराहे पर अपनी इनोवा कार से खड़े थे तथा अपनी कार में ही बैठकर मोबाईल से बात कर रहे थे जिनके कार की विण्डो खुली हुई थी, फरियादी की कार के समीप एक अज्ञात व्यक्ति आया जिसने कार में बैठकर मोबाईल फोन से बात कर रहे फरियादी विनय वियाणी के हाथ पर झपट्‌टा मारा तथा मोबाईल छीनकर अज्ञात आरोपी भाग खड़ा हुआ। मौके पर मौजूद लोगों ने उक्त वारदात को देखकर शोर मचाना शुरू किया तत्समय वहां मौजूद क्राईम ब्रांच इंदौर के आरक्षक अंकित राय ने आरोपी को भागता हुआ देखकर, स्वयं तत्परतापूर्वक सक्रियता से कार्यवाही करते हुये बैरिकेड को पार करने के लिये छलांग लगाकर आरोपी को पकड़ने के लिये उसके पीछे दौड़ लगा दी, और लगभग 200 मीटर तक पीछा करने के उपरांत उक्त आरक्षक ने उस बदमाश को धरदबोचा। आरोपी को पकड़कर आरक्षक ने तुरंत कण्ट्रोल रूम इंदौर तथा संबंधित थाना तुकोगंज के थाना प्रभारी को सूचित किया बाद आरोपी को थाना तुकोगंज पुलिस के सुपुर्द किया, जिसने पूछताछ में स्वयं का नाम जब्बार पिता यासीन कस्सार उम्र 30 साल निवासी मेरठ उ0प्र0 का  होना बताया।  
आरोपी के विरूद्ध थाना तुकोगंज में अपराध क्र 110/19 धारा 382 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह उ0प्र0 के मेरठ जिले का रहने वाला है जो कि घर से भाग कर आया था। आरोपी से अन्य साथियों तथा वारदातों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है जिससे अन्य घटनाओं के भी खुलासा होने की संभावना है।




No comments:

Post a Comment