Monday, December 31, 2018

छात्रा पर बात करने के लिए दबाव बनाने हेतु, वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाला मनचला फोटोग्राफर, व्ही.केयर.फॉर.यू (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्त मे।


·     
·        छात्रा का वीडियो यू-ट्‌यूब पर वायरल कर, उसे हटाने के लिये कर रहा था पैसो की मांग।

·        छात्रा का आते जाते समय करता था पीछा।

इंदौर- 31 दिसम्बर 2018- शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर त्वरित आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा, इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
व्ही केयर फार यू कार्यालयजिला इंदौर में थाना विजयनगर क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका रश्मि (परिवर्तित नाम) उम्र 16 साल निवासी स्कीम नंबर 54 इंदौर, जो कि वर्तमान मे 10वी कक्षा में पढ रही है एवं प्राईवेट शेयर मार्केट कंपनी मे जॉब करती है ने शिकायत दर्ज कराई थी कि, आवेदिका का पूर्व परिचित युवक आकाद्गा मालवीय जिससे आावेदिका की मुलाकात फोटोशूट के सिलसिले मे हुई थी। आकाश का सिंगापुर टाउनशीप मे एंजल फोटो स्टूडियो के नाम से फोटो स्टूडियो है। आवेदिका की मुलाकात  आकाद्गा से फोटोशूट करवाने के सिलसिले मे आवेदिका के मुंहबोले भाई पारस सुराना के माध्यम से हुई थी। आवेदिका ने दिनांक 25 नवंबर को आकाद्गा से मेघदूत गार्डन मे फोटोशूट करवाया था उसी दौरान अनावेदक आकाश ने आवेदिका का विडियो भी बनाया था। आवेदिका ने अपनी शिकायत मे बताया कि अनावेदक आकाश आवेदिका को बार बार कॉल कर बात करने के लिए दबाव बना रहा था साथ ही बात ना करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। आवेदिका के मुंहबोले भाई पारस द्वारा अनावेदक आकाश को आवेदिका को कॉल ना करने की समझाईश दी गई थी। अनावेदक आकाश आवेदिका का पीछा करता था एवं आवेदिका को घर छोडने के लिए कहता था। जब आवेदिका ने अनावेदक आकाश से बात नही की तो कुछ समय बाद अनावेदक आकाश ने आवेदिका की जानकारी के बिना आवेदिका का वीडियो यू-ट्‌यूब पर वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होने की जानकारी मिलने पर आवेदिका ने अनावेदक आकाश से वीडियो को हटाने के संबंध मे संपर्क किया तो अनावेदक आकाश लगातार आवेदिका से पैसो की मांग की थी। यू-ट्‌यूब से वीडियो हटाने के एवज मे आवेदिका से 5000 रू की मांग कर रहा था।
आरोपी आकाश ने पूछताछ मे बताया कि वह वर्तमान मे खालसा चौक देवास नाका मे निवास करता है तथा उसके पिता मजदूरी का कार्य करते है। वर्तमान मे वह फोटोग्राफी का काम करता है और उसका एंजल फोटो स्टूडियो के नाम से सिंगापुर टाउनशिप मे फोटो स्टूडियो है। आकाश का आवेदिका से परिचय फोटोशूट करवाने के सिलसिले मे आवेदिका के दोस्त के माध्यम से हुआ था। आवेदिका के फोटोशूट के दौरान आकाश ने उसका वीडियो भी बनाया था जो उसने यू-ट्‌यूब पर डाला था। उक्त वीडियो के हटाने की बात को लेकर आवेदिका से बहस हुई थी।
फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारात्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया की निजी विडियो बनाने और उसको वायरल करने तथा वीडियो हटाने के संबंध मे पैसो की मांग करने के परिपेक्ष्य में अनावेदक आकाश पिता रमेशचंद्र उम्र 20 वर्ष, निवासी खालसा चौक देवास नाका इंदौर को टीम ने पतासाजी कर पकड़ा गया। आरोपी आकाश ने अपना गुनाह कबूल किया है, जिसके बाद उसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना विजयनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।



No comments:

Post a Comment