Thursday, October 11, 2018

भागीरथपुरे के नाले में केमिकल छोड़ने वाला आरोपी, पुलिस थाना क्षिप्रा की गिरफ्त में,




इन्दौर-दिनांक 11 अक्टूबर 2018-इन्दौर शहर में विगत दिनांक 03.10.18 को भागीरथपुरा नाले में केमिकल छोडने की घटना हुई थी, जिस पर पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा तत्काल इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नही होने तथा शीघ्र इस घटना के आरोपी की पतासाजी कर, उन्हे गिरफ्त में लेने के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री सिद्धार्थ बहुगुणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महूं/देहात श्री नागेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना क्षिप्रा को नाले में केमिकल के टेंकर को डालने वाले आरोपी को रंगेहाथों पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना क्षिप्रा पर दिनांक 10.10.18 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, एक व्यक्ति ग्राम श्याणा व पटवा के बीच खान नदी (नाला)  ब्रीज के नीचे अपना टेंकर धो रहा है एवं टैंकर का पदार्थ खान नदी में डाल रहा है जिससे नदी के पानी मे झाग बनकर धुआँ निकल रहा है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी क्षिप्रा अजय कुमार वर्मा द्वारा एसडीओपी सांवेरश्री मानसिंह परमार के मार्गदर्शन में थाने की एक टीम गठित कर मौके पर रवाना किया गया। टीम ने वहां पर पहुच कर एक व्यक्ति ग्राम श्याणा व पटवा के बीच  खान नदी  (नाला)  ब्रिज के नीचे अपना टैंकर धो रहा था एवं टैंकर का पदार्थ खान नदी में डाल रहा था जिससे नदी के पानी मे झाग बनकर धुंआ निकल रहा था, उसे टीम ने पकड़ा। जिसने पूछताछ पर अपना नाम प्रकाश पिता गंगाराम उम्र 40 साल निवासी ग्राम लोंदिया जिला शाजापुर का होना बताया एवं पूछा कि तुम क्या धो रहे हो तो संतोषजनक उत्तर नही दे पाया, जिससे सखती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मैं ये केमिकल को गीताश्री गार्डन नागदा के गोदाम से लेकर आया हूँ जो माल मनोहर पोरवाल का है तथा यह टेंकर योगेन्द्र चन्द्रावत का है जो कि नागदा के रहने वाले है तथा टेंकर क्रमांक एमपी-06/वीवी-8199 के अंदर के पदार्थ के बारे में पूछताछ करते प्रकाश ने बताया कि दिनांक 03.10.18 को भागीरथपुरा के नाले में केमिकल छोडने गया था तभी वहां पानी से धुंआ निकलने से टेंकर को ग्राम इंगोरिया जिला उज्जैन के पास एक ढाबे पर छुपा कर रख दिया था आज मौका पाकर खान नदी में टेंकर का बचा हुआ कुछ केमिकल को निकालकर टेंकर को धोरहा था। आरोपी के कब्जे से उपरोक्त टेंकर को जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर, पुलिस थाना क्षिप्रा पर अपराध धारा 269,277,278,284 भादवि का  प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी से अन्य आरोपियों आदि के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिनकी संलिप्तता पायी जाने पर उनके विरूद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
उक्त सराहनीय कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्षिप्रा श्री अजय कुमार वर्मा व उनकी टीम के उनि कमल माहेश्वरी, आरक्षक 3632 ऋषभ, आरक्षक 3654 अमित तथा आरक्षक 3421 विरेन्द्र का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की गयी है।



No comments:

Post a Comment