Tuesday, July 24, 2018

क्लाथ मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष की दुकान मे घुसकर मारपीट करने वाला कुख्यात बदमाश एवं उसका साथी क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में।



  • ·        पार्किंग के विवाद को लेकर आरोपियों ने, व्यापारी के साथ की थी बेरहमी से मारपीट।
  • ·        आरोपियों पर पूर्व में भी पंजीबध्द है दर्जनों अपराध ।
  • ·        महाराष्ट्र एवं गुजरात में काट रहे थे आरोपीगण, फरारी।


इन्दौर-दिनांक 24 जुलाई 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारीमिश्र व्दारा क्लॉथ मार्केट के व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष की दुकान मे घुसकर मारपीट करने वाले आरोपियों की पतारसी कर उन्हें अतिशीघ्र गिरफ्तार करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा-निर्देश दिये गये ।
क्राईम ब्रांच की टीम को उपरोक्त घटना के फरार अरोपियों की पतारसी की कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली की थाना सराफा के अपराध क्रमांक 89/18 धारा, 452 294 148 147 506 भादवि के फरार आरोपी दिनेश शर्मा एवं राजू विश्वकर्मा निरंजनपुर चौराहे तरफ घूम रहे हैं। उक्त सूचना पर तत्काल क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा थाना सराफा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये मुताबिक सूचना के मौके पर पहुंचकर देखा तो दिनेश शर्मा एवं राजू पुलिस टीम को दिखाई दिये जो कि पुलिस को देखते ही भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों की घेराबंदी की गई जिन्हें कार्यवाही के दौरान धरदबोचा गया। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस टीम को अपने नाम (1) दिनेश शर्मा पिता रामजी शर्मा उम्र 48 साल निवासी मकान नम्बर 283 दामोदर नगर धार रोड थाना चंदननगर इन्दौर एवं (2) राजू पिता भगवानदास विश्वकर्मा उम्र 32 साल निवासी मकान नम्बर 37 पिलिया खाल एरोड्रम रोड थाना  मल्हारगंज इन्दौर का होना बताये। दोनों आरोपीगणों ने व्यापारी के साथ की गई मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाना स्वीकार किया जिसके फलस्परूप थाना सराफा पुलिस व्दारा दोनों आरोपीगणों को अपराध क्र 89/18 धारा 452, 294, 148, 147, 506 भादवि में विधिवत्‌ गिरफ्तार किया गया।
आरोपी दिनेश शर्मा ने बताया कि वह हम्माल एसोसिएशन का अध्यक्ष है तथा पूर्व मे चंदननगर थाना क्षेत्र से पार्षद का चुनाव भी लड़ चुका है। दो सप्ताह पहले क्लाथ मार्केट की पार्किंग को लेकर राजू पिता भगवानदास का विवाद, क्लाथ मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश थोरानी और हंसराज जैन से हुआ था। आरोपी दिनेद्गा हम्माल एसोसिएशन का अध्यक्ष है इसलिये आरोपी दिनेश को आरोपी राजू ने फोन कर बुलाया था। आरोपी दिनेश ने बताया कि मौके पर पहुंचकर देखा था तो व्यापारियों और हम्मालों के बीच कहा-सुनी हो रही थी तो परिणामस्वरूप उसने अपने साथियों के साथ मिलकर व्यापारियों पर हमला कर दिया। आरोपी दिनेश ने बताया कि मारपीट के समय उसके साथी विनोद बागोरा और सुमित अवस्थी तथा अन्य हम्माल भी उनके साथ में थे। आरोपी दिनेश के विरुध्द 14 अपराध पूर्व में भी थाना चंदननगर में पंजीबद्ध हैं। आरोपीगण फरारी के दौरान शिर्डी, उज्जैन एवं गुजरात में रहकर फरारी काट रहे थे।
आरोपी राजू पिता भगवान दास ने बताया कि वह हम्माली का काम क्लाथ मार्केट मे करता है जिसका विवाद क्लाथ मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हंसराज जैन से हुआ था। विवाद के दौरान आरोपी राजू ने अपने गुट के साथियों दिनेश शर्मा, विनोद, सुमित तथा अन्य हम्मालों को एकत्रित कर हंसराज जैन की दुकान में घुसकर मारपीट की थी। आरोपीगणों से घटना मे शामिल अन्य साथियों के संबंध मे पूछताछ करने पर उन्होंनें बताया कि उनके साथ सदर बाजार थाना क्षेत्र का कुखयात बदमाश विनोद बागोरा भी था जिस पर पूर्व में थाना सदर बाजार में हत्या जैसे संगीन अपराध संहित कुल 06 अपराध दर्ज किये गये हैं। आरोपी सुमित का भी आपराधिक रिकार्ड ज्ञात हुआ है, पुलिस टीम द्वारा घटना में संलिप्त अन्य फरार आरोपीगणों की तलाश की जा रही है। उपरोक्त घटना के बदमाशों के पकड़े जाने पर व्यापारी बंधुओं ने पुलिस कार्यवाही की सराहना की है ।




No comments:

Post a Comment