Friday, July 13, 2018

शातिर मोबाईल चोर क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। आरोपी नशे की लत को पुरा करने के लिए, घरों में घुसकर करता था मोबाईल फोन चोरी।



इन्दौर-दिनांक 13 जुलाई 2018-  शहर मे चोरी/नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने व इनको अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर, आरोपियो की गिरफ्तार कर चोरी गये माल मश्रूका की बरामदगी हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो0 युसूफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश देकर कार्यवाही के लिए लगाया गया।     
उक्त निर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस थाना द्वारकापुरी पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये थाना द्वारकापुरी में दर्ज अपराध क्रमांक-273/18 धारा 380 भादवि के प्रकरण में फरार अज्ञात आरोपीकी पतासाजी कर, आरोपी दितेश सोनी पिता रमेश चंद्र सोनी उम्र-26 साल निवासी-61 ए द्वारिकापुरी, इन्दौर को घेराबंदी कर पकडा गया। आरोपी दितेश ने पुलिस टीम को बताया कि वह जैन क्रियेशन (धर्मेश जैन निवासी राजेन्द्र नगर इन्दौर) के यहाँ पर कपड़ों की मार्केटिंग का काम करता है। आरोपी ने बताया कि उसने दिनांक 08.07.2018 को मकान नंम्बर-73 शांतिनाथपुरी से संतोष सेवानी के घर से चोरी छुपे दरवाजा खुला देखकर, 01 वीवो कम्पनी का मोबाईल चुराया था। बाद आरोपी ने एक अन्य मोबाईल सेमसंग कंपनी का रिलेक्स गार्डन के पीछे से एक घर का दरवाजा खुला देखकर चुराया था। उपरोक्त घटना के संदर्भ में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना द्वारिकापुरी में अपराध क्रमांक-273/18 धारा 380 भादवि का पंजीबद्ध किया गया था जिसमें अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर आरोपी दितेश सोनी को क्राईम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से चोरी के तीन मोबाईल फोन भी बरामद हुये हैं। आरोपी पूर्व में भी थाना द्वारकापुरी में चोरी के अपराध में बंद हो चुका है तथा आरोपी पाउडर, गांजा, चरस और शराब जैसे नशीले पदार्थो का सेवन करने का आदी है जिससे चलते वह अपनी नशे की लत को पुरा करने के लिए मोबाईल चुराता था। आरोपी नशे की सामग्री कहां-कहां से लाता है ? इस संबंध में पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की जारी हैं।


No comments:

Post a Comment