Friday, May 11, 2018

क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने कार्यवाही करते हुये, इंटरनेट पर महिला का अशलील वीडियों वायरल के कारण पति-पत्नि के बीच तलाक होने से रोका। अशलील वीडियों को भी इंटरनेट से हटवाया गया।



इन्दौर- दिनांक 11 मई 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इंदौर शहर में अवैधानिक कृत्यों व अशलीलता परोसने वाले अथवा इनका दुष्प्रचार कर छवि धूमिल करने वाले आरोपियों के खिलाफ अभियान चलाकर विधिसंगत कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा इंदौर श्री अमरेन्द्रसिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की सायबर सेल की टीम को इस बिन्दु पर तकनीकी माध्यम से सूचना संकलित कर, कार्यवाही करनें के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया।
क्राईम ब्रांच इंदौर कार्यालय में एक व्यक्ति द्वारा शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था, जिसका अवलोकन करते यह ज्ञात हुआ था कि आवेदक कि पत्नि के साथ किसी अज्ञात व्यक्ति के अवैध संबंध होने से उस अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदक की पत्नि के साथ यौन कृत्य का वीडियों बनाकर अशलील बेवसाईट के जरिये इंटरनेट पर अपलोड किया गया है, चॅूकि यह वीडियों इंटरनेट पर वायरल हो चुका था जिससे आवेदक स्वयं को अपमानित महसूस कर रहा था तथा इन्हीं कारणों से घृणित होने पर वह स्वयं के पत्नि से अलगाव होने से तलाक लेने का प्रयत्न कर रहा था। उपरोक्त शिकायत की जांच करते क्राईम ब्रांच को यह ज्ञात हुआ कि जिस वाडियों के परिपेक्ष्य में आवेदक द्वारा शिकायत की गई है उक्त वीडियों उसकी पत्नि का ही है जिसको आवेदक ने स्वयं पहचाना है। शिकायत जांच में आवेदक की पत्नि ने उस वीडियों में स्वयं लिप्त होने से स्पष्टतः इंकार किया तथा आग्रह किया कि ऐसे अनैतिक कृत्य में लिप्त वीडियों को अशलील वेबसाईट से हटाये जाने हेतु उचित वैधानिक कार्यवाही की जावे। इसी संदंर्भ में क्राईम ब्रांच की टीम ने आवेदक के शिकायती आवेदन पत्र पर कार्यवाही करते हुये उस अशलील वीडियों को हटाये जाने हेतु तकनीकी रूप से उस वीडियों को वेबसाईट से हटाये जाने हेतु आवशयक साक्ष्य एवं तथ्यों को संकलित कर वांछनीय उचितवैधानिक कार्यवाही की गई जिसके चलते आवेदक की पत्नि का अशलील वीडियों इंटरनेट से हटवाकर उस परिवार को अलग होने से बचाने में क्राईम ब्रांच की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। टीम ने कार्यवाही करते हुये ना केवल उसकी छवि धूमिल होने से बचाने में सहयोग किया अपितु पति-पत्नि के मध्य पारस्परिक खराब हुये संबंधों के चलते आई तलाक लेने की नौबत को भी रोकने में सफलता प्राप्त की।

No comments:

Post a Comment