Monday, January 15, 2018

लूट, एवं वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में, आरोपी से लूट के मंगलसूत्र के अलावा चोरी की दो मोटरसायकल वाहन भी किये पुलिस ने बरामद, आरोपी पूर्व में चोरी, नकबजनी, लूट की दर्जन भर से अधिक वारदातों को दे चुका है अंजाम


इन्दौर-दिनांक 15 जनवरी 2018-इंदौर शहर में वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग एवं लूट जैसे अपराधों पर रोक लगाने एवं पूर्व में हुई घटनाओं के आरोपियों की पतारसी हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र शहर इंदौर कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में कार्य हेतु योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया। इस संबंध में आरोपियों की पतारसी कर उनकी गिरफ्तारी हेतु पिछले कई दिनों से लगातार क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा प्रयास किये जा रहे थे।
                इस कड़ी में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच कोसूचना प्राप्त हुई थी कि, थाना पलासिया क्षेत्र में वाहन चोरी, चेनस्नेचिंग, लूट, तथा अवैध हथियार रखने के आरोपों में पूर्व में कई बार जेल में निरूद्ध हो चुका आरोपी विनोद पिता रामसिंह उम्र 27 साल निवासी सूरज नगर इंदौर, थाना तिलक नगर, एवं पलासिया क्षेत्र में दो पहिया वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने के बाद वर्तमान में चोरी की वारदात करने के प्रयास में विजय नगर क्षेत्र में घूम रहा है। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच टीम द्वारा, थाना विजय नगर की संयुक्त टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी विनोद पिता रामसिंह को एक अपाचे मोटरसायकल सहित पकड़ा। आरोपी से सखती से पूूछताछ करने पर पता चला कि अपाचे मोटरसायकल क्र डच्.10ध्डछ.9513 आरोपी ने कुछ दिन पहले ही थाना तिलकनगर क्षेत्र से  चोरी की थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने लगभग एक माह पूर्व अपने एक साथी के साथ मिलकर ग्रांड ओेमनी विजयनगर से एक महिला से उसका मंगलसूूत्र लूटा था, जिस पर थाना विजय नगर पर अप क्र 808/17 धारा 392 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। उक्त प्रकरण में लूटा गया मंगलसूत्र आरोपी की निद्गाानदेही पर बरामद किया गयाहै।
                आरोपी विनोद ने पूछताछ में यह भी बताया कि इसने उसके साथी राहुल निवासी भूरी टेकरी के साथ मिलकर ऋषि पैलेस कालोनी से एक मोटर सायकल भी चोरी की थी जोकि अभी राहुल के पास ही है। पुलिस द्वारा राहुल की तलाद्गा कर उसको पकड़ कर वाहन बरामद करने के प्रयास किये जा रहे है। आरोपी विनोद के पकडे जाने की सूचना मिलते ही उसका साथी राहुल घर से फरार हो चुका है, जिसकी तलाश की जा रही है।

आरोपी विनोद मूल रूप से संजय नगर जबरन कालोनी खण्डवा का रहने वाला है तथा पिछले 15 वर्षों से इंदौर में किराये के मकान में रह रहा है। आरोपी वर्तमान में सूरज नगर मयूर हास्पिटल के पीछे इंदौर में किराये से रह रहा है तथा इंदौर में बंगाली चौराहे से मजदूरी का काम करता है तथा इसके साथ ही मौका पाकर खाली पड़े घरों में चोरी तथा वाहन चोरी व चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देता है। आरोपी पर थाना पलासिया सहित शहर के विभिन्न थानों में नकबजनी, चेन स्नेचिंग, चोरी, तथा अवैध हथियार रखने जैसे कई संगीन अपराध पंजीबद्ध हैं। आरोपी दिसंबर 2016 में सेन्ट्रल जेल इंदौर से छूटा है एवं छूटने के बाद से आरोपी नेपुनः अपराध करना प्रारम्भ कर दिया है। पुलिस द्वारा आरोपी द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर, मय मश्रुका (लूटे गये मंगलसूत्र) सहित अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना विजय नगर के सुपुर्द किया गया है।


No comments:

Post a Comment